झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 30, 2019, 11:29 PM IST

ETV Bharat / state

ETV BHARAT IMPACT: छठ तलाब आग मामले में डिप्टी मेयर ने लिया संज्ञान

रांची के चुटिया स्थित पावर हाउस छठ तालाब का ईटीवी भारत की टीम ने जायजा लिया, जिसमें कई समस्याएं पाई गई. तालाब की समस्याओं से जुड़ी खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था साथ ही डिप्टी मेयर को भी इसकी जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने संबंधित विभाग को अल्टीमेटम देने की बात कही है.

ETV BHARAT IMPACT

रांची: ईटीवी भारत की टीम राजधानी के चुटिया स्थित पावर हाउस छठ तलाब का जायजा लेने पहुंची थी, जहां एक चिंगारी मात्र से ही पानी में आग लग जाने का मंजर सामने आया था. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई और इस मामले से नगर निगम के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय को अवगत कराया, जिसके बाद डिप्टी मेयर ने संबंधित विभाग को अल्टीमेटम दिया जाएगा.

देखें पूरी खबर

एक तरफ जहां राजधानी रांची में छठ महापर्व को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है. जलाशयों के साफ-सफाई में लोग जुटे हुए हैं. वहीं, दूसरी ओर रांची के चुटिया पावर हाउस छठ घाट की स्थिति भयावह है. पावर ट्रांसफार्मर हाउस से निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थ और तेल की वजह से इस जलाशय का पानी पूरी तरह दूषित हो गया है. एक चिंगारी मात्र से ही यहां धू-धूकर पानी में ही आग लग जा रही है. इस मामले को ईटीवी भारत की टीम ने रांची नगर निगम के डिप्टी मेयर को अवगत कराया. डिप्टी मेयर ने ईटीवी भारत की टीम को आश्वस्त किया है कि, मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और महापर्व छठ के दौरान वहां विशेष प्रशासन की व्यवस्था की जाएगी. हालांकि, पावर हाउस और संबंधित विभाग, को मामले के लेकर अल्टीमेटम दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:छठ घाटों पर अवैध कब्जा कर लिखे जा रहे नाम, आम लोग कैसे दे पाएंगे अर्घ्य

निजी जमीन पर है तालाब
डिप्टी मेयर ने जानकारी देते हुए कहा कि यह तालाब किसी की निजी जमीन पर है. बार-बार डीपीआर तैयार किया गया है. नगर निगम द्वारा इसका सौंदर्यीकरण करने को लेकर योजना भी बनाई गई है, लेकिन किसी खास व्यक्ति का यह तालाब होने के कारण सरकार इस पर पहल नहीं कर पाई है, हालांकि एक बार फिर इस मामले को लेकर कदम उठाई जाएगी उसके बाद ही यह समस्या पूरी तरह दूर हो सकती है, फिलहाल सतर्कता बरतने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details