झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT IMPACT:  कल्याण विभाग के स्कूल से निकाला गया पानी,  छात्राओं ने ईटीवी भारत को दिया धन्यवाद

By

Published : Aug 20, 2019, 11:45 PM IST

Updated : Aug 21, 2019, 7:15 AM IST

राजधानी रांची के राजकीय पिछड़ी जाति प्लस टू आवासीय बालिका उच्च विद्यालय में पिछले 7 दिनों से पानी भरा था, जिससे छात्राओं को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया, जिसके बाद मंत्री सीपी सिंह की पहल से12 घंटे के अंदर विद्यालय से पानी बाहर निकाला गया.

स्कूल से निकाला गया पानी

रांची: कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजधानी रांची के जेल रोड स्थित राजकीय पिछड़ी जाति प्लस टू आवासीय बालिका उच्च विद्यालय में '360 छात्राओं की जान खतरे में कल्याण विभाग का स्कूल बना टापू 'इसी शीर्षक से सोमवार को ईटीवी भारत ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था.

देखें स्पेशल स्टोरी

खबर प्रकाशित होने के बाद संबंधित अधिकारियों के अलावा नगर विकास विभाग के मंत्री सीपी सिंह खुद स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और तुरंत पानी निकालने का निर्देश दिया. आनन-फानन में बड़े-बड़े पंप लगाकर स्कूल से पानी निकाला गया, जिससे छात्राओं ने राहत की सांस ली और ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया.

इसे भी पढ़ें:- दिल्लीः PM मोदी और अमित शाह से CM रघुवर दास ने की मुलाकात, विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा

स्कूल में एक सप्ताह से भरा था पानी
मामला है राजधानी रांची के बीचोबीच संचालित राजकीय पिछड़ी जाति प्लस टू आवासीय बालिका उच्च विद्यालय का. इस विद्यालय में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से चारों ओर लबालब पानी भरा हुआ था. विद्यालय पूरी तरह टापू में तब्दील हो गया था. कल्याण विभाग की ओर से संचालित इस विद्यालय के क्लास रूम में घुटना भर पानी, लाइब्रेरी में पानी, बेडरूम में पानी, किचन में पानी, चारों तरफ पानी ही पानी था. छात्राएं मजबूरन खुद से एक से दूसरे कमरे में जाने के लिए चौकी बिछा कर रखी थी. लंबे समय से पानी जमा होने के कारण छात्राओं को विषैले सांप, कीड़े-मकोड़े के साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था. यहां पढ़ने वाले छात्राओं के लिए यह एक डरावना पल था.

मंत्री ने पदाधिकारियों को लगाई फटकार
विद्यालय की दुर्दशा से जुड़ी खबर को जब ईटीवी भारत की टीम ने प्रमुखता से दिखाई. तब संबंधित पदाधिकारियों की निंद खुली, जिसके बाद पदाधिकारियों के अलावे नगर विकास मंत्री सीपी सिंह खुद स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि इस स्कूल में अब बेहतर व्यवस्था होगी, बच्चियों के पीने के पानी के लिए आरओ भी लगाया जाएगा.

Last Updated : Aug 21, 2019, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details