झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन के कारण पैदल सफर पर निकले मजदूर, ईटीवी भारत ने की मदद

By

Published : Mar 28, 2020, 4:04 PM IST

कोरोना वायरस के कहर के बीच ईटीवी भारत के पत्रकार अपनी जिम्मेदारियों के साथ सामाजिक सरोकार को भी निभा रहे हैं. घरों में लॉकडाउन लोगों तक हर अपडेट खबर के जरिए पहुंचाने से लेकर वे जरूरतमंदों की मदद भी कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा दिखा रांची के जगन्नाथपुर इलाके में.

ETV Bharat helped laborers in ranchi
ईटीवी भारत ने की मदद

रांचीः राजधानी के जगन्नाथपुर इलाके में गुरुवार को तपती धूप में पांच मजदूर भूखे-प्यासे अपने घर गुमला की ओर पैदल जा रहे थे. इसी बीच इनकी मुलाकात ईटीवी भारत के संवाददाता से हुई तो मजदूरों ने अपनी आपबीती सुनाई. इन मजदूरों ने ये भी बताया कि वे सुबह चार बजे भूखे घर से निकल पड़े हैं और बेड़ो के रास्ते गुमला जा रहे हैं. इनकी पीड़ा सुनकर हमारे संवाददाता उन्हें मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र ले गए और खाना बनवाकर भरपेट भोजन करवाया.

वीडियो में देखिए पूरी खबर

संजय मुंडा, करम देव मुंडा, बुद्धदेव मुंडा, पंकज मुंडा और मिस्टू मुंडा गुमला जिले के रोगाडीह गांव के रहने वाले हैं. रांची में वे रोजाना मेहनत मजदूरी कर अपनी जीविका चलाते हैं. लॉकडाउन के बाद उन्हें न काम मिल रहा है और न उनके खाने-पीने का ही ठिकाना है. ऐसे में वे अपने घर जाना चाहते हैं. भरपेट खाना खाने के बाद पांचों मजदूर अपने घर की ओर चल पड़े.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट: ईटीवी भारत के संवाददाता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में डाले पैसे, आप भी करें मदद

कोरोना वायरस को लेकर झारखंड में लॉकडाउन के बाद यात्री वाहन नहीं चलने से लोग परेशान हैं. बाहर काम करने वाले गरीब दैनिक मजदूरों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे जरूरतमंदों की मदद कर ईटीवी भारत के संवाददाता मिसाल पेश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details