झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 4, 2020, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

रांचीः अतिक्रमण मुक्त अभियान के तहत हटाए गए 16 साइन बोर्ड और 25 होर्डिंग, वसूला गया जुर्माना

रांची में नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम और जिला प्रशासन लगातार अतिक्रमण मुक्त अभियान चला रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को भी इस अभियान के तहत 16 साइन बोर्ड और 25 होर्डिंग को कटर मशीन की मदद से हटाया गया. साथ ही जुर्माना भी वसूला गया.

Encroachment free campaign
25 होर्डिंग हटाए गए

रांचीःनगर निगम की इंफोर्समेंट टीम और जिला प्रशासन संयुक्त रूप से लगातार राजधानी में अतिक्रमण मुक्त अभियान चला रही है. इसी के तहत शुक्रवार को अरगोड़ा चौक से पीपर टोली और किशोरी यादव चौक से कमिश्नर ऑफिस, कचहरी चौक तक अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया गया. इस दौरान 16 साइन बोर्ड और 25 होर्डिंग को कटर मशीन की मदद से हटाया गया, साथ ही जुर्माना भी वसूला गया.

25 होर्डिंग हटाए गए

चलाया गया अतिक्रमण मुक्त अभियान
अतिक्रमण मुक्त अभियान के दौरान सड़क के दोनों तरफ लगाए गए अवैध होर्डिंग, पोस्टर, बैनर समेत ठेला खोमचा, गुमटी, बांस बल्ली से बनाई गई अस्थाई संरचना हटाई गई. इस दौरान सड़क किनारे भवन निर्माण सामग्री पाए जाने पर और अतिक्रमण को लेकर 12,400 रुपया जुर्माना वसूला गया. अभियान के दौरान अतिक्रमणकारियों द्वारा इस्तेमाल की गई सामग्री 16 साइन बोर्ड, 25 हार्डिंग, 20 खाली कैरेट को जब्त कर बकरी बाजार स्टोर रूम भेजा गया.

अतिक्रमण मुक्त अभियान
इसे भी पढ़ें-जल स्रोतों पर हो रहे अतिक्रमण पर झारखंड हाई कोर्ट गंभीर, नगर विकास और पेयजल विभाग से मांगा जवाब
झारखंड नगरपालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई
नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने इंफोर्समेंट टीम को निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण मुक्त अभियान लगातार चलाए. साथ ही अतिक्रमणकारियों को इंफोर्समेंट टीम ने सख्त चेतावनी भी दी कि सरकारी संपत्ति में किसी प्रकार के बैनर, पोस्टर, होर्डिंग, अवैध पार्किंग और अतिक्रमण पाए जाने पर झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details