झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बेड़ो में हाथियों ने एक घर को किया ध्वस्त, इलाके में दहशत

बेड़ो थाना के टंगरा टोली गांव में जंगली हाथियों ने एक घर को बर्बाद कर दिया. हाथियों ने पंचम उरांव के घर में रखे धान को भी खा गया. घटना की जानकारी मिलते ही मुखिया पीड़ित के घर पहुंचे और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.

By

Published : Apr 22, 2021, 10:20 AM IST

Updated : Apr 22, 2021, 1:05 PM IST

elephants-demolished-a-house-in-ranchi
हाथियों का आतंक

रांची: जिला के बेड़ो थाना क्षेत्र के ईटा पंचायत के टंगरा टोली गांव में जंगली हाथियों के आने से ग्रामीणों में दहशत है. मंगलवार की रात दो जंगली हाथियों ने पंचम उरांव के घर पर धावा बोल दिया और उसके घर की दीवार गिरा दी, साथ ही घरों में रखे धान भी खा गया. किसी तरह पंचम उरांव और उसके परिजन घर के दूसरे हिस्से से बाहर निकले और जान बचाई.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें: इश्क के सामने फीकी पड़ी कोरोना महामारी, प्रेमी जोड़े दिखे बेचैन


लापुंग थाना क्षेत्र के पोकटा समेत कई गांव में लगातार हाथियों का आतंक जारी है. इलाके में हाथियों ने अब तक कई मकान, फसल और खलियानों में रखे अनाज को बर्बाद कर दिया. पिछले दिनों रात के समय में एक जंगली हाथी कुएं में भी गिर गया था, जिसे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला था. हाथी ने कुएं से निकलते ही दरमी टोली गांव के युवक भीमा उरांव को कुचल कर मार डाला था. फिलहाल दोनों हाथियों ने टंगरा टोली कादोजोरा और घाघरा के बीच जंगलों में शरण लिया है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही ईटा पंचायत के मुखिया बुधराम बाड़ा पंचम उरांव के घर पहुंचे और जायजा लिया. उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया.

Last Updated : Apr 22, 2021, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details