झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 7, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

रांची: नहीं थम रहा जंगली हाथियों का कहर, शादी से लौट रही वृद्ध महिला की कुचल कर ली जान

रांची के बेड़ो वन क्षेत्र के डोलासुगदा विलोरपत्तरा गांव निवासी नदीया उराईन को जंगली हाथी ने शुक्रवार रात करीबन 8 बजे कुचल कर जान ले लिया.

नहीं थम रहा जंगली हाथियों का कहर, रांची में शादी से लौट रही वृद्ध महिला का कुचल कर लिया जान
ग्रामीण

रांचीः जिले के बेड़ो वन क्षेत्र अंतर्गत ईटकी थाना के डोलासुगदा विलोरपत्तरा गांव के चुमनू उरांव की पत्नी 65 वर्षीय नदीया उराईन को जंगली हाथी ने कुचल कर जान ले ली.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- दिल्ली में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी से की शिष्टाचार भेंट

शादी से लौट रही थी वृद्धा

जानकारी के अनुसार नदीया उराईन सुगदा पुरना डिह गांव में शादी समारोह में गई थी. रात में खाना खाने के बाद वह अपने टोले की चार-पांच महीलाओं के साथ वापस घर वापस आ रही थी. इस दौरान बारिश हो रही थी और घनघोर अंधेरा भी था. सारे लोग पगडंडी के रास्ते से घर जा रहे थे. पास के गेहुं के खेत में जंगली हाथी फसल खा रहा था, अंधेरा होने के कारण सभी जंगली हाथी के पास पहुंच गये. अचानक हाथी आक्रमक होकर दौड़ाने लगा. नदीया की साथी महीलाएं भाग गई. नदीया वृद्ध होने के कारण नहीं भाग पाई और हाथी ने अपने चपेट में ले लिया और बुरी तरह कुचल कर मार डाला. जंगली हाथी के डर से ग्रामीण रात में घटनास्थल पर नहीं गए. रात में ईटकी पुलिस और वन विभाग को खबर दी गई लेकिन वो नहीं पहुंची पाए. ग्रामीण अहले सुबह शव को उठा कर घर ले गये. इस घटना से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. इधर वन क्षेत्र पदाधिकारी रामाशिष सिंह ने बताया कि बारिश और रात की अंधेरा में सुरक्षा कारणों से घटनास्थल नहीं पहुंचा जा सका.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details