झारखंड

jharkhand

Ranchi News: झारखंड दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, शुक्रवार को उपायुक्तों के साथ होगी महत्वपूर्ण बैठक

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 21, 2023, 2:00 PM IST

लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड दौरे पर आ रही है. शुक्रवार को टीम बैठक करेगी. जिसमें जिलेवार तैयारियों की समीक्षा की जाएगी.

Office of the Chief Electoral Officer
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कार्यालय

रांचीः चुनाव की तैयारी का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर आज(गुरुवार) देर शाम रांची पहुंच रही है. नई दिल्ली से रात 9 बजे के करीब रांची पहुंच रहे चुनाव आयोग के अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को राज्य के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के साथ बैठक की जायेगी. इस बैठक में मतदाता सूची पुनरीक्षण से लेकर लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा होगी.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव तैयारी में जुटा चुनाव आयोग, प्रदेशभर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी को ईवीएम के बारे में दी गई जानकारी

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार के अनुसार आयोग का यह विजिट काफी महत्वपूर्ण है. बैठक के दौरान जिलावार प्रजेंटेशन के माध्यम से मतदाता सूची पुनरीक्षण और लोकसभा चुनाव के तैयारी की समीक्षा की जायेगी. आयोग के अधिकारी फिल्ड विजिट भी कर सकते हैं. इसके लिए तैयारियां की गई हैं. बैठक के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा चुनाव संबंधित कुछ बुकलेट्स का भी विमोचन किए जाने की संभावना है. आपको बता दें कि इससे पहले 16 और 17 अगस्त को झारखंड दौरे पर भारत निर्वाचन आयोग की टीम के आने का कार्यक्रम तय था जो अपरिहार्य कारणों से स्थगित हो गया था.

सुबह 10 बजे से होगी बैठकःशुक्रवार 22 सितंबर को सुबह 10 बजे से होटल रेडिशन ब्लू में आयोजित इस बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के सीनियर डिप्टी कमिश्नर डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा के अलावे सीनियर डिप्टी कमिश्नर नीतेश व्यास, मनोज कुमार साहु, प्रिंसिपल सेक्रेटरी अरविंद आनंद, अंडर सेक्रेटरी तनुज कुमारी और सेक्शन ऑफिसर देवेश कुमार मौजूद रहेंगे. इस बैठक में पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को छोड़कर राज्य के सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के दौरान बतौर देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री पर मनमाने ढंग से आदेश जारी करने के आरोप में चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निर्वाचन कार्य से अलग रखने का निर्देश दे रखा है. मंजूनाथ भजंत्री के स्थान पर पूर्वी सिंहभूम से कोई अन्य पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details