झारखंड

jharkhand

Ranchi News: भारत निर्वाचन आयोग की टीम का झारखंड दौरा, सभी जिलों के डीसी के साथ करेगी बैठक, चुनाव की तैयारियों की होगी समीक्षा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 22, 2023, 6:58 AM IST

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड आयी हुई है. टीम आज दिन भर तैयारियों की समीक्षा करेगी.

design image
डिजाइन इमेज

रांचीः भारत निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड दौरे पर है. वो गुरुवार रात यहां पहुंची है. आज टीम दिन भर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेगी. जिसमें राज्य से सभी जिलों के डीसी अपना प्रजेंटेशन देंगे.

ये भी पढ़ेंः Ranchi News: झारखंड दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, शुक्रवार को उपायुक्तों के साथ होगी महत्वपूर्ण बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग की तैयारी चल रही है. आयोग की टीम राज्यों का दौरा कर तैयारियों की समीक्षा कर रही है. इसी के तहत चुनाव आयोग का एक दल झारखंड में है. आज रांची के एक होटल में बैठक है. जिसमें मतदाता सूची पुनरीक्षण से लेकर चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली जाएगी.

चुनाव आयोग का यह दौरा काफी अहम है. आज होने वाली बैठक में जिलावार प्रजेंटेशन होगा. जिसमें उन जिलों के डीसी मतदाता सूची पुनरीक्षण के बारे में बताएंगे. इसके अलावा तैयारियों की समीक्षा करेंगे. कहा जा रहा है कि आयोग के अधिकारी फील्ड विजिट भी कर सकते हैं. पहले चुनाव आयोग का दौरा 16 और 17 अगस्त को प्रस्तावित था, लेकिन किसी कारण से स्थगित हो गया था. बैठक में चुनाव से जुड़े कुछ बुकलेट्स का विमोचन भी किया जा सकता है.

बता दें कि बैठक आज(22 सितंबर) सुबह 10 बजे से होगी. इसमें भारत निर्वाचन आयोग के सीनियर डिप्टी कमिश्नर डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा के साथ-साथ डिप्टी कमिश्नर नीतेश व्यास, मनोज कुमार साहु, प्रिंसिपल सेक्रेट्री अरविंद आनंद, अंडर सेक्रेट्री तनुज कुमारी और सेक्शन ऑफिसर देवश कुमार मौजूद रहेंगे. बैठक में पूर्वी सिंहभूम के डीसी मंजूनाथ भजंत्री शामिल नहीं होगे, उन्हें आयोग ने चुनावी कार्यों से अलग रखने का निर्देश दे रखा है, उनकी जगह कोई और पदाधिकारी शामिल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details