झारखंड

jharkhand

चुनाव आयोग का सोशल मीडिया पर चला हैश टैग अभियान, सीईओ ने बीएलओ के साथ ली सेल्फी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 27, 2023, 9:53 PM IST

चुनाव आयोग का सोशल मीडिया पर राज्यभर में हैश टैग अभियान चला. मुझे अपने बीएलओ पर गर्व है थीम के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने बीएलओ के साथ सेल्फी ली. Selfie campaign with BLO.

Selfie campaign with BLO
Selfie campaign with BLO

रांची: मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में सबसे निचले स्तर यानी बीएलओ की अहम भूमिका होती है इसको ध्यान में रखते हुए इनके उत्साहवर्धन को लेकर चुनाव आयोग ने शुक्रवार 27 अक्टूबर को 1 घंटे का सोशल मीडिया पर विशेष अभियान चलाया. जिसके तहत हर एक मतदान केद्रों पर जाकर बीएलओ के साथ तस्वीर खिंचवाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया.

ये भी पढ़ें-राज्य में बढ़े करीब 9 लाख मतदाता, 27 अक्टूबर को वोटर लिस्ट का प्रारूप होगा प्रकाशित

इस अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने हीनू स्थित राजकीयकृत मॉडल उच्च विद्यालय बूथ पर जाकर बीएलओ के साथ सेल्फी ली और उसे फेसबुक ट्विटर आदि सोशल मीडिया पर अपलोड कर अभियान की शुरुआत की. मुख्य निर्वाचन प्राधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि मुझे अपने बीएलओ पर गर्व है, थीम पर एक घंटा का यह अनूठा कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया गया है. इससे निर्वाचन प्रणाली में लगे बीएलओ का उत्साहवर्धन होगा. इस मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के संजय कुमार सहित कई अधिकारी और कर्मी मौजूद थे.

मतदाता सूची प्रारुप का हुआ प्रकाशन:पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज पिछले दिनों कराए गए मतदाता सूची पुनरीक्षण के बाद इसके प्रारूप को प्रकाशित कर दिया गया है. इसके साथ ही इस ड्राफ्ट में किसी तरह की त्रुटि यदि पाई जाती है तो इसकी शिकायत या आपत्ति बीएलओ के माध्यम से दर्ज कराई जा सकती है. नए मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 5 जनवरी 2024 को होगा जिसके आधार पर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार के अनुसार जो भी लोग मतदाता बनने की अहर्ता पूरी कर रहे हैं मगर किसी वजह से वे वोटर नहीं बन पाए हैं उन्हें मौका है कि अपना नाम जरूर इसमें दर्ज कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details