झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 20, 2023, 4:15 PM IST

ETV Bharat / state

शराब कारोबारी योगेन्द्र तिवारी को कोर्ट में किया गया पेश, ईडी को मिली 8 दिन की रिमांड

शराब कारोबारी योगेन्द्र तिवारी को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने उन्हें 8 दिनों के ईडी रिमांड पर भेज दिया है. ईडी ने 14 दिनों के रिमांड की मांग की थी. Remand of liquor businessman Yogendra Tiwari

liquor businessman Yogendra Tiwari
liquor businessman Yogendra Tiwari

रांची:शराब घोटाला मामले में अवैध तरीके से पैसा कमाने वाले योगेंद्र तिवारी को गुरुवार की शाम गिरफ्तार करने के बाद ईडी की टीम ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया. जहां ईडी ने योगेंद्र तिवारी को 14 दिनों की रिमांड देने का कोर्ट से अनुरोध किया. जिस पर कोर्ट ने फिलहाल ईडी को 8 दिन की रिमांड की इजाजत दी है. ईडी द्वारा 14 दिन की रिमांड मांगे जाने पर योगेन्द्र तिवारी के अधिवक्ता ने इसका विरोध किया. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड दी है.

यह भी पढ़ें:झारखंड शराब घोटाला में ईडी की बड़ी कार्रवाई, आरोपी योगेंद्र तिवारी गिरफ्तार

बता दें कि योगेन्द्र तिवारी झारखंड के बड़े शराब और बालू कारोबारी हैं. योगेन्द्र तिवारी के खिलाफ देवघर, जामताड़ा और संथाल परगना में कई मामले दर्ज हैं. अगस्त महीने में कारोबारी योगेन्द्र तिवारी के कई ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी, जहां ईडी की टीम को कई अहम दस्तावेज भी मिले थे. इससे पहले भी आयकर विभाग द्वारा योगेन्द्र तिवारी के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. जिसमें आयकर विभाग ने शराब कारोबारी योगेन्द्र तिवारी पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया था. ईडी ने कोर्ट को यह भी बताया कि योगेन्द्र तिवारी के प्रेम प्रकाश से भी संबंध हैं.

शराब घोटाला मामले में योगेन्द्र तिवारी की गिरफ्तारी ईडी के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि योगेन्द्र तिवारी की गिरफ्तारी के बाद कई शराब माफियाओं की भी गिरफ्तारी हो सकती है. फिलहाल, पूछताछ में मिली शराब घोटाले की जानकारी के बाद ईडी शराब कारोबारी योगेन्द्र तिवारी से अगले 8 दिनों तक पूछताछ करेगी. मामले में ईडी की टीम और भी खुलासे कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details