झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ई रिक्शा चालकों ने नगर निगम का किया घेराव, शहर में सिटी बस नहीं चलने देने की दी चेतावनी

रांची के मेन रोड में ई-रिक्शा बैन करने के फैसले से नाराज ई रिक्शा चालकों ने नगर निगम का घेराव किया. चालकों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान जमकर नारेबाजी की और शहर में सिटी बस नहीं चलने देने की चेतावनी दी.

By

Published : Aug 28, 2019, 5:34 PM IST

प्रदर्शनकारी

रांचीः राजधानी के मेन रोड में नगर निगम ने 1 सितंबर से ई रिक्शा बैन करने का फैसला लिया है. निगम के इस निर्णय के बाद ई रिक्शा चालकों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है. बुधवार को ई रिक्शा चालकों ने नगर निगम का घेराव कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

देखें पूरी खबर


सिटी बस नहीं चलने देने की चेतावनी
ई रिक्शा चालकों ने चेतावनी दी है कि शहर में किसी हाल में सिटी बस चलने नहीं दिया जाएगा. चालक संघ के अध्यक्ष शकील ने कहा कि शहर में सिटी बस नहीं चलने देंगे, इसके लिए अगर उन पर लाठियां भी बरसाई जाएगी तो वह पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि रिक्शा बैन करने की वजह से हजारों परिवार सड़क पर आ जाएंगे, जिसके लिए निगम के द्वारा कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में लोन पर लिए गए ई रिक्शा का लोन भी उनके द्वारा चुकाने में दिक्कत आएगी. अगर निगम द्वारा उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाती है, तभी वह सिटी बस को शहर में चलने देंगे.

यह भी पढ़ें- रांची पहुंचे झारखंड कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव
1 सितंबर से सिटी बस का परिचालन
पिछले दिनों अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद की अध्यक्षता में तकनीकी समिति और ट्रैफिक कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि मेन रोड में 1 सितंबर से सिटी बस का परिचालन होगा. जबकि 60 आवंटित ई रिक्शा धारियों से अन्य 28 रूट में परिचालन करने के लिए विकल्प मांगी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details