झारखंड

jharkhand

बिना सूचना के गायब हैं डीएसपीएमयू के प्रोफेसर, 7 साल बाद बर्खास्त करने की तैयारी

By

Published : May 14, 2021, 11:26 AM IST

रांची के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में एक ऐसे प्रोफेसर हैं जो बिना सूचना के लगभग 7 साल से अनुपस्थित हैं. विश्वविद्यालय ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि अगर वो सही समय पर स्पष्टीकरण नहीं देते हैं तो उन्हें बर्खास्त किया जाएगा.

dspmu professor absent from 7 years in ranchi
बिना सूचना के गायब हैं डीएसपीएमयू के प्रोफेसर

रांची:5 साल सेवानिवृत्ति के बचे होने के बावजूद डीएसपीएमयू में एक ऐसे प्रोफेसर हैं. जो बिना सूचना के लगभग 7 साल से अनुपस्थित हैं. वो विश्वविद्यालय आते ही नहीं हैं. इसके बावजूद उन्हें रखा गया है. मामले को लेकर डीएसपीएमयू ने संज्ञान लिया और अब इस प्रोफेसर को बर्खास्त करने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- राज्य में 18+ लोगों के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत, मंंत्रियों ने की टीका लगवाने की अपील

7 सालों से नहीं है कोई अता पता

बरसों बाद डीएसपीएमयू को बॉटनी के प्रोफेसर डॉ संगीर अहमद की याद आ गयी है. दरअसल प्रोफेसर संगीर 1994 बैच के हैं. उनकी सेवानिवृत्ति में करीब 5 साल बचे हुए हैं. रांची कॉलेज को यूनिवर्सिटी बनाने के बाद जब विवि का दर्जा मिला तब वे डीएसपीएमयू के अंतर्गत प्रोफेसर बने तब डॉक्टर संगीर अहमद ज्वाइन किए थे. उस वक्त वो रांची विश्वविद्यालय के अधीन थे. लगातार 7 सालों से बिना सूचना के ही वो गायब हैं और अब जाकर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनको नोटिस भेज इसका कारण पूछा है. विश्वविद्यालय ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि अगर वो सही समय पर स्पष्टीकरण नहीं देते हैं तो उन्हें बर्खास्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details