झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड के द्रोणाचार्य धर्मेंद्र तिवारी सम्मानित, प्रदेश में जश्न का माहौल

राष्ट्रीय खेल दिवस पर शनिवार को खेल पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया. इसके लिए आयोजित वर्चुअल सेरेमनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन से और पुरस्कार विजेता खिलाड़ी 16 साई केंद्रों के जरिये जुडे़. इसमें प्रदेश के आर्चरी कोच धर्मेंद्र तिवारी को भी सम्मानित किया गया. इससे प्रदेश में खेल जगत से जुड़े लोगों में खुशी का माहौल है.

By

Published : Aug 29, 2020, 6:59 PM IST

Updated : Aug 29, 2020, 7:08 PM IST

dharmendra tiwary
धर्मेंद्र तिवारी

रांचीः राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की घोषणा के एक हफ्ते बाद शनिवार को विजेताओं को वर्चुवल सेरेमनी में विभिन्न श्रेणियों में खेल पुरस्कार प्रदान किए गए. देश के 16 साई सेंटर (राष्ट्रीय खेल प्राधिकरण) में चयनित एथलीट, कोच और अन्य विजेता राष्ट्रपति भवन से लाइव जुड़े. इसमें झारखंड के कोच धर्मेंद्र तिवारी और तीरंदाज दीपिका कुमारी के पति अतनु दास भी शामिल हुए.

समारोह में पुरस्कार पाने वालों के नाम बोले गए और उनकी उपलब्धियों की सूची वाले प्रशस्ति-पत्र को एक स्लाइड पर प्ले किया गया. इस वर्चुवल सेरेमनी में झारखंड के कोच धर्मेंद्र तिवारी को लाइफटाइम अचीवमेंट द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-पहली बार वर्चअुल सेरेमनी के माध्यम से बांटे गए नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स, ये खिलाड़ी और कोच हुए सम्मानित

द्रोणाचार्य अवॉर्ड पाने वाले झारखंड के तीसरे कोच

धर्मेंद्र तिवारी रांची के टाटा आर्चरी अकादमी के मुख्य कोच हैं. वे झारखंड के तीसरे कोच हैं, जिन्हें द्रोणाचार्य पुरस्कार मिला है. इन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. धर्मेंद्र टाटा स्टील में L5 रैंक में अधिकारी के रूप में नियुक्त हैं. उन्होंने साल 1996 में टाटा आर्चरी अकादमी बतौर कोच ज्वाइन किया था. इससे पहले साल 2007 के लिए संजीव कुमार सिंह और साल 2013 के लिए पूर्णिमा महतो को भी द्रोणाचार्य पुरस्कार मिल चुका है. इनके पुरस्कृत होने से झारखंड के खेल जगत में खुशी का माहौल है.

अतनु दास को तीरंदाजी के लिए अर्जुन अवॉर्ड

खेल के क्षेत्र में साल भर में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए इस साल 27 लोगों को अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना गया है. इसमें तीरंदाज अतानु दास को भी सम्मानित किया गया. अतनु का विवाह झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी से कुछ समय पहले ही हुआ है. उनके सम्मान पर भी प्रदेश में जश्न का माहौल है.

Last Updated : Aug 29, 2020, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details