झारखंड

jharkhand

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए हाउस टू हाउस सर्वे, 8394 लोगों की हुई मेडिकल स्क्रीनिंग

By

Published : Sep 11, 2020, 7:06 PM IST

रांची में शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से हाउस टू हाउस सर्वे किया गया. हाउस टू हाउस सर्वे में मेडिकल टीम कुल 1870 घरों तक पहुंची, जिनमें कुल 8394 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई.

door to door medical screening of people in ranchi,रांची में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए हाउस टू हाउस सर्वे
जांच करती मेडिकल टीम

रांचीः कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से हाउस टू हाउस सर्वे का काम जारी है. शुक्रवार को रांची के अलग-अलग कंटेनमेंट क्षेत्रों के आस-पास हाउस टू हाउस सर्वे किया गया. डोरंडा, चुटिया, बरियातू, अखौरी बाबू लेन थड़पखना, कर्बला टैंक रोड, पथलकुदवा, अरगोड़ा, अशोक नगर, कडरु, कोकर के कई क्षेत्रों में जिला प्रशासन की टीम ने हाउस टू हाउस सर्वे किया.

जांच करती मेडिकल टीम

घर-घर जाकर की गई स्क्रीनिंग

इस दौरान लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण संबंधी जांच की गई. हाउस टू हाउस सर्वे में मेडिकल टीम कुल 1870 घरों तक पहुंची, जिनमें कुल 8394 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई. मेडिकल स्क्रीनिंग टीम की ओर से स्क्रीनिंग के दौरान सबसे अधिक अखौरी बाबू लेन में 244 घरों की स्क्रीनिंग की गई, जबकि पथलकुदवा क्षेत्र में 144 घरों में स्क्रीनिंग का कार्य किया गया. हैदर अली रोड कोकर में 140, डंगराटोली पुरुलिया रोड में 101 घरों में स्क्रीनिंग की गयी. विभिन्न इलाकों में कुल 1870 घरों में अलग-अलग टीम ने पहुंच कर स्क्रीनिंग की.

जांच करती मेडिकल टीम

और पढ़ें- BJP बनाएगी शैडो कैबिनेट, RPN सिंह बोले- जब बीजेपी की असली कैबिनेट थी तब सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ था

हाउस टू हाउस सर्वे के दौरान मेडिकल टीम ने लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की भी जानकारी दी. लोगों को बताया गया कि किस तरह से जिला प्रशासन की ओर से दिए गए दिशा-निर्देश का अनुपालन करते हुए कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है. मेडिकल टीम ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन और मास्क का इस्तेमाल करने को भी कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details