झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

संवेदनहीनता: 6 किलोमीटर व्हील चेयर ठेल दिव्यांग बेटे को वैक्सीन दिलाने पहुंचा पिता, सदर अस्पताल में घंटों करना पड़ा इंतजार

राधजानी रांची में रविवार को 6 किलोमीटर व्हील चेयर ठेलकर अपने दिव्यांग बेटे को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) दिलाने पिता सदर अस्पताल पहुंचा. जहां दिव्यांग और उसके पिता को घंटों इंतजार करना पड़ा. ईटीवी भारत की पहल पर प्रशासन की नींद खुली और आनन-फानन में दिव्यांग का रजिस्ट्रेशन कर टीका दिया गया.

By

Published : Jul 25, 2021, 9:37 PM IST

divyang-reached-6-km-wheel-chair-to-get-the-vaccine-in-ranchi
6 किलोमीटर व्हील चेयर ठेल दिव्यांग बेटे को वैक्सीन दिलाने पहुंचा पिता

रांचीःराज्य में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की रफ्तार तेज हुई है, तो बड़ी संख्या में लोग भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने पहुंच रहे हैं. रविवार को राजधानी रांची के विद्यानगर निवासी तरुण अपने 31 वर्षीय दिव्यांग पुत्र अर्जुन को टीका दिलाने के लिए अस्पताल पहुंचे. तरुण करीब 6 किलोमीटर अपने बेटे का व्हील चेयर ठेलकर टीका पहुंचे थे. लेकिन सदर अस्पताल में उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ा.

यह भी पढ़ेंःVaccination in Jharkhand: रांची में निःशुल्क टीकाकरण केंद्र पर ताला, निजी अस्पतालों में वैक्सीन की उपलब्धता पर सवाल

ईटीवी भारत की पहल पर लगा टीका
कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए दिव्यांग को घंटों व्हील चेयर पर इंतजार करते देख ईटीवी भारत की टीम ने पहल की. दिव्यांग की तस्वीर ली और अधिकारियों तक पहुंचाया. इसके बाद सदर अस्पताल प्रशासन की नींद खुली. आनन-फानन में दिव्यांग का रेजिस्ट्रेशन कर महिला वैक्सीनेटर ने केंद्र से बाहर आकर अर्जुन को वैक्सीन का पहला डोज दिया.

देखें पूरी रिपोर्ट

वीआईपी को टीका देने में व्यस्त रहे वैक्सीनेटर

सदर अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र रविवार को ज्यादा समय वीआईपी को टीका देने में ही व्यस्त रहा. इससे रजिस्ट्रेशन काउंटर पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई. इस स्थिति में दिव्यांग अर्जुन को व्हील चेयर पर छोड़ मां अबला देवी और पिता तरुण कभी ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन पर खड़े होते, तो कभी दिव्यांग अर्जुन को देखने बाहर निकलते. अर्जुन चलने में असमर्थ है और उसे बोलने में भी परेशानी होती है.

घर लौटने के लिए की गई एंबुलेंस की व्यवस्था
अर्जुन के पिता का कहना है कि रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन होने के कारण उन्हें कोई सवारी नहीं मिली. यही वजह रही कि गरीब तरुण ने अपने बेटे अर्जुन को व्हील चेयर पर ही बिठाकर पैदल सदर अस्पताल ले आए. अर्जुन को टीका लगने के बाद अस्पताल उपाधीक्षक ने एंबुलेंस की व्यवस्था जिससे अर्जुन और उसके माता-पिता घर लौटे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details