झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 7, 2019, 11:08 AM IST

ETV Bharat / state

परिवहन अधिकारी की स्कूल प्रबंधकों और ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक, PM के दौरे को लेकर दिए जरूरी निर्देश

मोटर अधिनियम 2019 के नए नियमों को लेकर रांची जिला परिवहन अधिकारी संजीव कुमार ने राजधानी के सभी ट्रांसपोर्टरों और स्कूल प्रबंधकों के साथ बैठक की. जिसमें नए नियमों के अनुसार सभी बातों को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाने के आदेश दिए.

बैठक करते रांची जिला परिवहन अधिकारी संजीव कुमार

रांची: जिले में नए मोटर नियम को लेकर एक बैठक की गई. बैठक में जिला परिवहन अधिकारी संजीव कुमार ने निजी स्कूल प्रबंधकों से अपील करते हुए कहा कि नए मोटर अधिनियम से घबराना नहीं है. स्कूल बस में सीटबेल्ट, फायर एक्सटिंग्विशर, चालक का ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी के सभी कागजात मौजूद रहने चाहिए.

देखें पूरी खबर


बैठक में डीटीओ संजीव कुमार ने ट्रांसपोर्टरों और स्कूल प्रबंधकों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि स्कूल में चलने वाले सभी बसों को सुरक्षा की दृष्टिकोण से सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य है. जिसके बाद उन्होंने बैठक में ट्रांसपोर्टरों और स्कूल प्रबंधकों को निर्देश देते हुए कहा कि 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के लिए 800 बसों की व्यवस्था कराई जाए ताकि लोगों को कार्यक्रम स्थल तक बसों से ले जा सकें.

ये भी देखें-पुलिस वाले करें ट्रैफिक नियम का पालन, वरना होगी सख्त कार्रवाई- डीजीपी


संजीव कुमार ने बैठक में आए सभी ट्रांसपोर्टरों और स्कूल प्रबंधकों से कहा कि स्कूल में आने वाले सभी शिक्षक और कर्मचारी हेलमेट पहनकर ही स्कूल पहुंचे. उन्हें बिना हेलमेट स्कूल में आने की अनुमती ना दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details