झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: जिलास्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक का आयोजन, 14 प्रस्तावों को मिली स्वीकृति

रांची में जिलास्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में 14 प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई. वहीं 1 को अस्वीकृत किया गया है.

By

Published : Dec 15, 2020, 6:45 PM IST

district level compassion committee meeting organized in ranchi
अनुकंपा समिति की बैठक

रांची:जिलास्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक मंगलवार को कलक्ट्रेट ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित की गई. उपायुक्त सह अनुकंपा समिति के अध्यक्ष छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. जिसमें कुल 20 सामान्य मामलों की समीक्षा की गयी.


जिलास्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक
इस दौरान सामान्य, चौकीदार के आश्रितों के आवेदन की विस्तार से समीक्षा की गई. उपायुक्त छवि रंजन ने क्रमवार सभी मामलों की गहनता से समीक्षा की. उन्होंने आवेदन, संबंधित व्यक्ति की शैक्षणिक योग्यता, एनओसी और परिवार के सदस्यों से संबंधित जानकारी लेते हुए नियुक्ति के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.


20 सामान्य मामलों की समीक्षा
इस बैठक में कुल 20 सामान्य मामलों की समीक्षा की गयी. जिनमें 14 मामलों को स्वीकृति दी गयी. जबकि 6 मामलों को त्रुटि निराकरण के लिए संबधित विभाग को भेजने का निर्देश दिया गया. चौकीदार से संबंधित 1 प्रस्ताव पर समिति की तरफ से विचार विमर्श करते हुए अस्वीकृत कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस ने मनाई लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि, बीजेपी के किसान पंचायत पर साधा निशाना

ये लोग रहे मौजूद
इस बैठक में अपर समाहर्त्ता, उप समाहर्त्ता, जिला सामान्य शाखा, जिला कल्याण पदाधिकारी, राज्यकर पदाधिकारी, अन्वेषण प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग और संबंधित विभाग के पदाधिकारी और प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details