झारखंड

jharkhand

झारखंड सीएम की पत्नी कोरोना पॉजिटिव होने की झूठी खबर प्रकाशित, जिला प्रशासन ने वेब पोर्टल को दिया नोटिस

By

Published : Aug 4, 2020, 5:15 PM IST

झारखंड सीएम की पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने की झूठी खबर प्रकाशित करने पर जिला प्रशासन ने एक वेब पोर्टल को नोटिस दिया है. साथ ही जल्द से जल्द स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया है. बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान पेंडेमिक एक्ट लागू किया गया है.

ranchi news
जिला प्रशासन ने एक वेब पोर्टल को नोटिस दिया है.

रांची: एक वेब पोर्टल की तरफ से झूठी और भ्रामक खबर प्रकाशित करने पर जिला प्रशासन की तरफ से मंगलवार को नोटिस जारी किया गया है. पोर्टल की तरफ से 'झारखंड सीएम हाउस में कोरोना की इंट्री, हेमंत सोरेन की पत्नी पाई गई पॉजिटिव' नाम से झूठी खबर का प्रकाशन किया था. इस खबर के प्रकाशन से पहले न तो सरकार का पक्ष लिया गया और न ही जिला प्रशासन से कोई जानकारी ली गई.


डीसी के निर्देश पर नोटिस जारी
कोरोना संकट की घड़ी में इस प्रकार की भ्रामक खबरों के प्रकाशन से लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा होती है, जिसे देखते हुए उपायुक्त छवि रंजन के निर्देश पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी की तरफ से ब्यूरो चीफ, लाइव बिहार 24 NEWS, शिव शक्ति नगर, पटना, बिहार को नोटिस जारी करते किया गया. साथ ही जल्द से जल्द अपनी स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया गया है.


इसे भी पढ़ें-रांचीः ब्यूरोक्रेसी में फैला कोरोना संक्रमण, एहतियातन आइसोलेशन में गए कैबिनेट सेक्रेट्री


पेंडेमिक एक्ट लागू
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पेंडेमिक एक्ट लागू है. ऐसे में झूठी और भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details