झारखंड

jharkhand

रांची: मेयर और आयुक्त के बीच विवाद, 6 अप्रैल को होने वाली बैठक की अध्यक्षता को लेकर अब छिड़ी बहस

By

Published : Apr 5, 2021, 4:47 PM IST

रांची नगर निगम की मेयर और नगर आयुक्त के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर 6 अप्रैल को अपर नगर आयुक्त ने नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक बुलाई है. वहीं मेयर आशा लकड़ा ने नगर आयुक्त मुकेश कुमार को पत्र लिखकर 6 अप्रैल को आहुत इस बैठक को मेयर की अध्यक्षता में कराने का निर्देश दिया है.

dispute-between-mayor-and-commissioner-of-ranchi-municipal-corporation
मेयर और आयुक्त में विवाद

रांची: नगर निगम की मेयर और नगर आयुक्त के बीच उत्पन्न हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर 6 अप्रैल को अपर नगर आयुक्त के ओर से बुलाई गई बैठक को लेकर बहस छिड़ गई है. अपर नगर आयुक्त ने नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक बुलाई है, जबकि मेयर आशा लकड़ा ने नगर आयुक्त मुकेश कुमार को पत्र लिखकर 6 अप्रैल को आहुत इस बैठक को मेयर की अध्यक्षता में कराने का निर्देश दिया है, साथ ही पूर्व में पत्राचार के माध्यम से संबंधित एजेंसियों को लेकर मांगी गई जानकारियों पर भी चर्चा कराने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें: देवघरः जमीन विवाद मामले में सांसद पत्नी अनामिका गौतम की राहत बरकरार, डीसी की कार्रवाई पर रोक

अपर नगर आयुक्त ने मेसर्स सेंटर फॉर डेवलपमेंट कम्युनिकेशन एंड ट्रस्ट और मेसर्स जोंटा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड को पत्र लिखकर ठोस अपशिष्ट के प्राइमरी डोर टू डोर और सेकेंडरी कलेक्शन की पूरी कार्ययोजना की जानकारी के लिए नगर आयुक्त की अध्यक्षता और पार्षदों की उपस्थिति में प्रेजेंटेशन देने का निर्देश दिया था. मेयर ने कहा है कि 26 मार्च को नगर आयुक्त को पत्र लिखकर ठोस अपशिष्ट प्रबंधन कार्य के लिए चयनित दो एजेंसियों से संबंधित शिकायत पर जानकारी मांगी गई थी, लेकिन नगर आयुक्त ने अब तक इन दो बिंदुओं पर कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल को आहुत बैठक में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन कार्य के लिए चयनित दोनों एजेंसी के अधिकारी उपस्थित रहेंगे, जिसमे दोनों एजेंसी के अधिकारियों से बात की जाएगी, साथ ही चयनित एजेंसियों के माध्यम से पार्षदों और स्वास्थ्य शाखा के अधिकारियों को ठोस अपशिष्ट से संबंधित प्राइमरी और सेकेंडरी कलेक्शन से संबंधित पूर्ण कार्ययोजना की विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details