झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 4, 2022, 9:19 AM IST

ETV Bharat / state

Commonwealth Games 2022: सिल्ली के दिनेश महतो का चयन, भारतीय लॉन बॉल टीम में हुए शामिल

इंग्लैंड में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए सिल्ली के दिनेश महतो का चयन (Dinesh Mahto selected for England Commonwealth Games) हुआ है. लॉन बॉल खिलाड़ी दिनेश महतो 10 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं.

dinesh-mahto-selected-for-england-commonwealth-games-from-silli-ranchi
दिनेश महतो

रांचीः झारखंड में खेल और खिलाड़ियों को लेकर कई संभावना हैं, प्रतिभाओं की यहां कोई कमी नहीं है. देश विदेश में यहां के खिलाड़ियों ने अपना लोह मनवाया है. सिर्फ हॉकी ही नहीं बाकी खेलों में भी यहां के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से जलवा बिखेर रहे हैं. इसी कड़ी में इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (England Commonwealth Games) के लिए सिल्ली के रहने वाले लॉन बॉल खिलाड़ी दिनेश महतो का चयन हुआ है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के आदित्य कुमार गौरव ने रचा इतिहासः अंडर 15 एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

भारतीय टीम के लिए 10 सदस्यीय दल में रांची के सिल्ली के रहने वाले लॉन बॉल खिलाड़ी दिनेश महतो (Lawn ball player Dinesh Mahto) का चयन कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए हुआ है. जानकारी के मुताबिक 28 जुलाई से 8 अगस्त तक इंग्लैंड में कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन हो रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत के कई खेलों के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. लॉन बॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम भी हिस्सा लेगी. इस प्रतियोगिता को लेकर भारतीय लॉन बॉल टीम भी तैयार है. इस टीम में झारखंड के सिल्ली के खिलाड़ी दिनेश महतो को भी शामिल किया गया है. उनके राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर स्थानीय जनप्रतिनिधि सुदेश महतो, सिल्ली स्पोर्ट्स एकेडमी के पदाधिकारियों के अलावा विभिन्न खेल संघ से जुड़े लोगों ने और खेल प्रेमियों ने दिनेश को शुभकामनाएं दी हैं.

वहीं दूसरी ओर एशिया ओसियाना चैंपियनशिप में रांची के रहने वाले सौरव कुमार रंजन ने 24 घंटे की दौड़ में 242.56 किलोमीटर का समय लेकर व्यक्तिगत श्रेणी में रजत पदक हासिल किया है. बताते चलें कि फिलहाल सौरभ भारतीय वायु सेना में कार्यरत है और वह प्रयागराज में तैनात है. उनकी स्कूली शिक्षा केंद्रीय विद्यालय दीपाटोली से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details