झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 15, 2021, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

विकास आयुक्त ने ली जिला क्रीड़ा शाखा की समीक्षा बैठक, कई एजेंडों पर मिली स्वीकृति

रांची में विकास भवन सभागार में विकास आयुक्त की अध्यक्षता में जिला क्रीड़ा शाखा की समीक्षा की गई. इस बैठक में कई खेल पदाधिकारी और खेल संघों से जुड़े लोग भी शामिल हुए. जिसमें कई एजेंडों की स्वीकृति दी गई.

development commissioner holds meeting with officials of sports associations
विकास आयुक्त ने ली बैठक

रांचीः विकास भवन सभागार में विकास आयुक्त की अध्यक्षता में जिला क्रीड़ा शाखा अंतर्गत विभिन्न समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से एक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में कई खेल पदाधिकारी और खेल संघों से जुड़े लोग भी शामिल हुए.


दूर होगी खिलाड़ियों की समस्या

पिछले 9 महीने से अधिक समय से कोरोना महामारी का व्यापक असर खेल जगत पर पड़ा है. खिलाड़ी कई परेशानियों का सामना लगातार कर रहे हैं. इन्हीं परेशानियों को दूर करने के उद्देश्य से विकास भवन में विकास आयुक्त की अध्यक्षता में तमाम खेल संघों के पदाधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में आवासीय डे-बोर्डिंग के प्रशिक्षक भी शामिल हुए. जिला खेल पदाधिकारियों को भी खिलाड़ियों से जुड़ी समस्या को रखने के लिए आमंत्रित किया गया था. बैठक में जिला में नई आवासीय डे-बोर्डिंग क्रीड़ा प्रशिक्षण केंद्रों का संचालित करने को लेकर समीक्षा हुई. वहीं नए क्रीड़ा प्रशिक्षकों मानदेय के आधार पर नियुक्ति करने के संबंध में भी स्वीकृति प्रदान की गई. संचालित डे-बोर्डिंग केंद्रों के खिलाड़ियों और प्रशिक्षण के लिए आकस्मिक चिकित्सा मुहैया कराने को लेकर भी चर्चा हुई.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में वोटरों की संख्या में 5 लाख का इजाफा, महिला वोटरों ने मारी बाजी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट


प्रशिक्षक खिलाड़ी कल्याण कोष अनुदान के संबंध में समीक्षा हुई. संविदा के आधार पर एक कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति और कार्यालय आदेश में संविदा राशि की समीक्षा को लेकर स्वीकृति दी गई है. सूचना प्रौद्योगिकी अंतर्गत कार्यालय में इनवर्टर, बैटरी से ब्रॉडबैंड कनेक्शन, सीसीटीवी कैमरा आपूर्ति को लेकर भी स्वीकृति प्रदान की गई है और भी कई विषयों को लेकर इस दौरान चर्चा हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details