झारखंड

jharkhand

रांची: दिशा अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Nov 23, 2019, 11:28 AM IST

रांची के जगन्नाथपुर स्थित दिशा अस्पताल में गुरुवार को एक महिला की मौत हो गई थी. इसे लेकर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रशासन से पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन की मांग की है.

दिशा अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

रांची: पिछले दिनों जगन्नाथपुर स्थित दिशा अस्पताल में जल ज्योति शर्मा नाम की महिला की हुई मौत को लेकर परिजनों की ओर से लापरवाही का आरोप लगाया गया था. महिला की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने मृतक के शव को परिजनों के हवाले कर दिया था, जिसको लेकर परिजनों ने जगन्नाथपुर थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया और पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन की मांग की.

देखें पूरी खबर

लापरवाही की वजह से मौत
मृतक महिला के पति रंजीत शर्मा ने बताया कि गर्भनिरोधक copper-t निकलवाने के लिए गुरुवार को वह अपनी पत्नी जल ज्योति शर्मा को भर्ती कराया था, लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से गुरुवार को 1:30 बजे महिला की मौत हो गई. इसे लेकर जब परिजनों की ओर से नर्सिंग होम के प्रबंधक से पूछा गया तो वह जवाब देने से बचते नजर आए. मामले में परिजनों ने जगन्नाथपुर थाना पदाधिकारी से अनुरोध किया कि मृतक के पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाए.

ये भी पढ़ें-साले के पास आए 40 लाख तो डोला जीजा का मन, फिर रची खौफनाक साजिश

मेडिकल बोर्ड के गठन की अनुमति लेने के लिए परिजनों को करनी पड़ी जद्दोजहद
मृतक जल ज्योति शर्मा के पति रंजीत शर्मा को गुरुवार को ही दिशा नर्सिंग होम के डॉक्टरों पर शक हो गया था, जिसके बाद से मृतक के परिजनों ने थाने में मेडिकल बोर्ड की गठन कर पोस्टमार्टम कराने की मांग की. इस पर जगन्नाथपुर थाना ने असमर्थता जताई, लेकिन मृतक के परिजनों की ओर से बार-बार आग्रह की. पुलिस के वरीय अधिकारियों से बात करने के बाद जगन्नाथपुर थाना ने पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन की अनुमति दी.

6 सदस्य मेडिकल बोर्ड का गठन
इसी को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने 6 सदस्य मेडिकल बोर्ड का गठन किया और मृतक का पोस्टमार्टम वीडियो ग्राफी के साथ कराने का आदेश जारी किया. हालांकि सभी डॉक्टरों की उपस्थिति नहीं होने के कारण मृतक महिला के पोस्टमार्टम शनिवार को कराने का आदेश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details