झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम के बेटे ने सरकारी कार्यालय में घुसकर की मारपीट, सियासत तेज

बोरियो विधायक लोबिन हेम्ब्रम के बेटे अजय हेम्ब्रम पर डीडीसी कार्यालय के कर्मियों के साथ मारपीट का आरोप लगा है. इस घटना के बाद झारखंड में राजनीति गर्म हो गई है. बीजेपी ने जहां इस घटना की निंदा की है. वहीं जेएमएम पूरे मामले में बचाव की मुद्रा में है. पार्टी ने इस घटना को दुखद बताते हुए अफसोस जाहिर किया है.

By

Published : Jun 26, 2021, 8:28 PM IST

Politics on Ajay Hembram
अजय हेम्ब्रम पर सियासत

रांची: डीडीसी कार्यालय कर्मियों के साथ मारपीट मामले में झारखंड में राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी ने इस घटना की निंदा करते हुए आरोपी अजय हेम्ब्रम की गिरफ्तारी की मांग की वहीं जेएमएम बैकफुट पर है. जेएमएम ने पूरी घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए पूरी घटना को दुखद को बताया है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में विधायक के बेटे अक्सर करते हैं दबंगई, कहीं इनके उकसावे का तो नहीं है असर!

बीजेपी ने की गिरफ्तारी की मांग

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अमित सिंह ने घटना की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि जब से राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार बनी है तब से सरकारी कार्यालयों में इस तरह की घटना बढ़ गई है. उन्होंने मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि का भी जिक्र किया और कहा इससे साबित होता है कि जेएमएम कार्यकर्ता किस तरह दबिश बना रहे हैं. अमित सिंह ने कहा संथाल में भी जेएमएम कार्यकर्ता और नेता सरकारी कार्यालयों में अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं जो कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने कहा मारपीट की पूरी घटना जांच का विषय है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा ये जांच होनी चाहिए की विधायक के बेटे डीडीसी कार्यालय आखिर क्यों गए, कार्यालय में किस वजह से मारपीट हुई. बीजेपी ने विधायक के आरोपी बेटे की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की.

अमित सिंह, प्रदेश प्रवक्ता, बीजेपी

बैकफुट पर जेएमएम

बीजेपी जहां इस मामले में गिरफ्तारी की मांग कर रही है वहीं जेएमएम ने इस घटना को अफसोसजनक बताते हुए दुख जाहिर किया है. महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि लोबिन दा बेहद ही सीधे और सरल इंसान हैं, इस तरह की घटना वाकई में आश्चर्यचकित करनेवाला है. उन्होंने बताया कि झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने भी अफसोस जाहिर करते हुए अपने बेटे को माफी मांगने की सलाह दी है.

सुप्रियो भट्टाचार्य, महासचिव, जेएमएम

क्या है पूरा मामला?

दरअसल बोरियो के झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम (JMM MLA Lobin Hembram) के बेटे और विधायक प्रतिनिधि अजय हेंब्रम पर डीडीसी प्रभात कुमार बरदियार के स्टेनो विनोद वर्मा ने गंभीर आरोप लगाए हैं. अजय हेंब्रम पर आरोप है कि उन्होंने डीडीसी ऑफिस में ही स्टेनो विनोद वर्मा पर हाथ उठाया. स्टेनो ने डीसी रामनिवास यादव और डीडीसी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. बताया जा रहा है कि जेएमएम विधायक लोबिन हेंब्रम के बेटे अजय हेंब्रम डीडीसी ऑफिस पहुंचे और वहां के स्टेनो विनोद वर्मा की पिटाई कर दी.

विधायक लोबिन हेम्ब्रम का बेटा अजय हेम्ब्रम

क्यों हुई थी मारपीट?

स्टेनो विनोद वर्मा के आरोप के मुताबिक 25 जून की शाम 4 बजे एक व्यक्ति डीडीसी कार्यालय कक्ष का पर्दा हटाकर तक ताकझांक कर रहा था. जब उन्होंने ताकझांक करने से मना किया तो इस पर विधायक पुत्र ने न सिर्फ उन्हें गालियां दी बल्कि थप्पड़ भी जड़ दिया और गुस्से में वहां की फाइल और कागजात भी फेंक दिए. आरोपों के मुताबिक वह कुछ कागजात और फाइल अपने साथ लेकर भी चले गए. विनोद वर्मा का आरोप है कि अजय हेंब्रम ने उन्हें से मारने की भी धमकी दी. पूरी घटना पर डीडीसी प्रभात कुमार बरदियार ने बताया कि जिरवाबड़ी थाना मे एफआईआर दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details