झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विषैले सांप दिखाकर ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, हीरे की अंगूठी बरामद

झारखंड की राजधानी रांची के एक व्यक्ति को विषैले सांप दिखाकर ठगने वाले व्यक्ति को पुलिस ने दबोच लिया है. आरोपी दिल्ली के जौनापुर सपेरा बस्ती का रहने वाला है. उसने अपना गुनाह भी कबूल लिया है.

By

Published : May 4, 2021, 4:57 PM IST

delhi resident arrested for cheating by showing snake
विषैले सांप दिखाकर ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

रांचीःराजधानी में साधु का वेश धरकर आए एक व्यक्ति ने विषैले सांप का खौफ दिखाकर एक व्यक्ति से हीरे की अंगूठी ठग लिया था. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम रवि नाथ बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी के पास से हीरे की अंगूठी भी बरामद कर ली है.

आरोपी ने यही अंगूठी ठगा था.

ये भी पढ़ें-धनबादः राशन कार्ड में नाम दर्ज के नाम पर 20 हजार की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

क्या है पूरा मामला
अरगोड़ा पुलिस के मुताबिक, रवि नाथ झारखंड विधानसभा के समीप ही एक झोपड़ी में रहता था और वहीं से घूम-घूम कर लोगों से ठगी किया करता था. पिछले साल सितंबर में रविनाथ ने साधु का वेश धरकर पुंदाग निवासी राजेश कुमार को सांप दिखाया और उनसे हीरे की अंगूठी ठग लिया. मामले में राजेश ने अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इसके बाद से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. इसी क्रम में रविवार को पुलिस को जानकारी मिली कि एक साधु अशोक नगर में सांप दिखाकर लोगों से ठगी कर रहा है. पुलिस की टीम ने छापेमारी कर आरोपी को दबोच लिया, तलाशी के दौरान आरोपी के पास से पुलिस ने ठगी गई हीरे की अंगूठी बरामद कर ली. पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. उसने बताया कि वह मूल रूप से दिल्ली के जौनापुर सपेरा बस्ती का रहने वाला है.

कई लोगों से कर चुका है ठगी
पूछताछ में रविनाथ ने पुलिस को बताया कि वह साल में 6 महीने अलग-अलग शहरों में विषैले सांपों के साथ घूमता है, लोगों को वह पहले अपने भ्रम जाल में फंसाता है फिर उनसे उनके कीमती सामान को लेकर भाग जाता है. अगर इस बीच कोई उसे पकड़ने की कोशिश करता है तो वह विषैले सांप को दिखा कर उसे डरा देता था. साथ ही उसे यह भी बताता था कि अगर उसने किसी को यह बात बताई तो ये देर रात आकर उसे काट लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details