झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पारा शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मिला, आश्वासन के बावजूद आंदोलन पर अड़े

पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. सीएम ने उचित कदम उठाने का भरोसा दिया. इसके बाद भी प्रतिनिधिमंडल आंदोलन जारी रखने की बात कही है.

delegation of para teachers met cm in ranchi
पारा शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल

By

Published : Jan 15, 2021, 9:40 PM IST

रांचीः पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर विभिन्न समस्याओं से उनको अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने इस दौरान सरकार की ओर से उचित कदम उठाने का भरोसा प्रतिनिधिमंडल को दिया है. इस मौके पर राज्य सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का भी मौजूद रहे.

सीएम से मिला पारा शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल
स्थायीकरण की मांग

स्थायीकरण की मांग को लेकर पारा शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रोजेक्ट भवन में मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री काफी सकारात्मक तरीके से उनके समस्याओं को सुना और उन्हें आश्वासन भी दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मंगलवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ वह बातचीत करेंगे और उनकी समस्याओं को एक बार फिर निपटारे के लिए अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. हालांकि एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के राज्य इकाई ने यह निर्णय लिया है कि इस बार कोरे आश्वासन का कोई असर पारा शिक्षकों पर नहीं होगा, उनका घोषित आंदोलन निरंतर जारी रहेगा. 17 जनवरी को सत्ता पक्ष के सभी विधायकों के साथ वह मुलाकात करेंगे. वहीं 24 जनवरी को सभी मंत्री आवास का घेराव करेंगे. 10 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास के समक्ष पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत वादा पूरा करो प्रदर्शन भी होगा.

मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा है कि राज्य के सभी पारा शिक्षकों से अपील है कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में वो जुट गए हैं. सीएम के साथ मुलाकात के दौरान बिनोद बिहारी महतो, संजय कुमार दुबे, ऋषिकेश पाठक, प्रद्युम्न कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, दशरथ ठाकुर मोहन मंडल प्रतिनिधिमंडल के रूप में शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details