झारखंड

jharkhand

रांची नगर निगम की सिटी बस में वसूला जा रहा मनमाना किराया, निगम ने कहा-हमें नहीं थी जानकारी, ड्राइवर का तय करेंगे ड्रेस कोड

By

Published : Oct 22, 2021, 11:42 AM IST

Updated : Oct 22, 2021, 11:53 AM IST

रांची नगर निगम की सिटी बस में मनमाना किराया वसूला जा रहा है. झारखंड यात्री संघ के प्रतिनिधिमंडल ने रांची नगर निगम के उपनगर आयुक्त रजनीश कुमार से इसकी शिकायत की है. इसके अलावा ड्राइवर-खलासी की बदसुलूकी की ओर ध्यान दिलाया. इस पर उप नगर आयुक्त ने जल्द ड्राइवर-खलासी के लिए ड्रेस कोड तय करने का भरोसा दिलाया.

Delegation of Jharkhand yatri sangh met deputy Commissioner of Ranchi Municipal Corporation
रांची नगर निगम की सिटी बस में वसूला जा रहा मनमाना किराया

रांची:रांची नगर निगम की ओर से संचालित सिटी बस में यात्रियों से मनमाना भाड़ा वसूले जाने की शिकायत आ रहीं हैं. इसको लेकर झारखंड यात्री संघ का प्रतिनिधिमंडल रांची नगर निगम के उपनगर आयुक्त रजनीश कुमार से मिला. संघ के सदस्यों ने उपनगर आयुक्त से रांची शहर में अवैध भाड़ा वसूली पर शिकंजा कसने की मांग की.

ये भी पढ़ें-शिक्षा मंत्री के इलाके में 'आसमान' में लटक रहे विद्यार्थी, हलक में अटकी जान, परवाह किसे

झारखंड यात्री संघ के अध्यक्ष प्रेम मित्तल ने नगर निगम से पत्र के माध्यम से आग्रह किया है कि आम यात्रियों की सुविधा के लिए रूट चार्ट और भाड़ा दर निर्धारित कर बस पर चिपकाया जाए. बस संचालकों के व्यवहार पर बदलाव लाने की दिशा में पहल की जाए, ताकि यात्री और बस संचालकों के बीच तू तू मैं मैं जैसे मामले सामने न आएं. बस के ड्राइवर-खलासी और कंडक्टर का ड्रेस कोड निर्धारित की जाए. ताकि यात्रियों से बदसलूकी किए जाने पर उनकी आसानी से पहचान कर कार्रवाई की जा सके.

देखें पूरी खबर
तय होगा ड्रेस कोड

झारखंड यात्री संघ की इन तमाम मांगों पर उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. उन्होंने कहा कि सप्ताह भर के भीतर उनकी मांगों को पूरा करा दिया जाएगा. रजनीश कुमार ने कहा कि बसों में शहरवासियों को जो भी परेशानी हो रही है, उस दिशा में पहल की जाएगी. रूट चार्ट यात्रियों का भाड़ा, ड्राइवर खलासी के लिए ड्रेस कोड नगर निगम की ओर से तय की जाएगी, ताकि लोगों को पहचानने में कोई परेशानी न हो.

कार्रवाई करेंगेः उप नगर आयुक्त

रांची नगर निगम के उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार ने कहा कि उन्हें इन समस्याओं की जानकारी नहीं थी, निश्चित तौर पर यह यात्रियों से जुड़ा हुआ मुद्दा है और इसमें नगर निगम की बदनामी हुई है. इसलिए इस दिशा में जल्द कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Oct 22, 2021, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details