झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बिजली विभाग की लापरवाही से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में चार लोगों की मौत, JPCC ने कार्रवाई और मुआवजे की मांग की

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक दूबे ने बिजली विभाग की लापरवाही से राज्य में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी और जब तक दोषियों को सजा और मृतक के आश्रितों को मुआवजा नहीं मिल जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

By

Published : Aug 26, 2020, 9:13 PM IST

death of people due to negligence of electricity department, जेपीसीसी ने बिजली विभाग पर उठाए सवाल
जेपीसीसी सदस्य

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और राजेश गुप्ता छोटू ने बुधवार को बिजली विभाग की लापरवाही से राज्य के अलग-अलग जगहों पर हुई दुर्घटना में चार लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग भी की है.

और पढ़ें- देश के कई हिस्सों में बारिश, कश्मीर में उफान पर नदियां, देखें वीडियो

27 मृतकों की सूची जारी

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड में 11 हजार वोल्ट के बिजली तार की चपेट में आने से कांडी निवासी 40 वर्षीय जितेंद्र प्रसाद और नावाडीह निवासी 22 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. वहीं खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र में खेत में गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से भी एक व्यक्ति की मौत हो गई. दूसरी तरफ उंटारी रोड थाना के पांडेपुरा गांव में 12 वर्षीय एक नाबालिग की भी मौत बिजली करंट लगने से हो गयी. यह हादसा तब हुआ, जब बच्चा एक दुकान से सामान लेकर लौट रहा रहा था. इसी दौरान बिजली का तार गिरने से करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.

आलोक दूबे ने कहा कि पहले भी पार्टी की ओर से बिजली विभाग और केबुल कंपनियों की लापरवाही से हुई मौत की घटनाओं को लेकर 27 मृतकों की सूची जारी की गयी थी और जल्द ही एक और सूची जारी की जाएगी. जिसमें इस तरह के हादसों में मरने वालों का आंकड़ा सार्वजनिक किया जाएगा. पार्टी ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए लगातार चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चला रही है और जब तक दोषियों को सजा और मृतक के आश्रित को मुआवजा नहीं मिल जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details