झारखंड

jharkhand

राज्यपाल-मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर जताया दुख, कहा- देश के लिए बड़ी क्षति

By

Published : Aug 31, 2020, 7:36 PM IST

Updated : Aug 31, 2020, 9:54 PM IST

पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणव मुखर्जी के निधन पर मुख्यमंक्षी हेमंत सोरेन, राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू सहित कई नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया है. ट्वीटर के माध्यम से उन्होंने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति कुशल राजनीतिज्ञ, कूटनीतिज्ञ और विदेश नीति मामलों के जानकार थे, साथ ही मृदुभाषी विलक्षण स्मरण शक्ति वाले व्यक्ति थे.

CM हेमंत सोरेन सहित कई नेताओं ने भारत रत्न प्रणव मुखर्जी के निधन पर जताया दुख
Death of Bharat Ratna Pranab Mukherjee mourns in Ranchi

रांची: प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, गवर्नर द्रौपदी मुर्मू सहित कई नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति कुशल राजनीतिज्ञ, कूटनीतिज्ञ और विदेश नीति मामलों के जानकार थे, साथ ही मृदुभाषी विलक्षण स्मरण शक्ति वाले व्यक्ति थे.

पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरा दुःख

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. उनका पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा को समर्पित था. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के प्रति है. गवर्नर ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति दलगत भावना से ऊपर थे और सभी से उनके अच्छे व्यक्तिगत रिश्ते थे. राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रपति सदैव शैक्षणिक संस्थानों के विकास हेतु संदेश देते थे. विद्यार्थियों से उत्कृष्टता की अपेक्षा करते थे. ईश्वर ऐसे महान व्यक्ति को चिर शांति प्रदान करें और उनके परिजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करें.

सीएम हेमंत सोरेन


ये भी पढ़ें-'चीनी चालबाजी' पर कांग्रेस आक्रामक, पूछा- पीएम की 'लाल आंखें' कब दिखेंगी?

कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी क्षति
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने भी पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि देश में एक सच्चा नेता खो दिया है. पूर्व राष्ट्रपति न केवल एक कुशल राजनीतिज्ञ थे बल्कि उनमें विद्वता भी कूट-कूटकर भरी थी. वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि देश में अपना सच्चा राजनेता और दूरदर्शी जननायक खो दिया है. पूर्व राष्ट्रपति के निधन से एक वैचारिक शून्यता हुई है. ईश्वर दिवंगत शुद्ध एवं शीतल आत्मा को प्रदान करें साथ ही सबों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे. बाबूलाल मरांडी ने दुख जताते हुए कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन से काफी दुखद महसूस कर रहा हूं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके आत्मा को शांति दें और उनके परिवार वालों को इस असीम दुख को सहने की शक्ति मिले.

बाबूलाल मरांडी का ट्वीट

वहीं, प्रदेश के वित मंत्री रामेश्वर उरांव ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि भारत रत्न व कांग्रेस के वरिष्ट नेता प्रणव मुखर्जी का निधन देश और कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी क्षति है.बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश में भी भारत रत्न प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि मुखर्जी सहज सरल व्यक्तित्व के साथ समूह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे पूर्व राष्ट्रपति ने एक राजनीतिक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ सरकार के मंत्री या फिर भारत के राष्ट्रपति के रूप में देश को नई दिशा दी थी.

वित मंत्री का ट्वीट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी ट्विटर के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का ट्वीट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर शिक्षा मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी ट्विटर के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी

स्वास्थ्यमंत्री बन्ना का ट्वीट
Last Updated : Aug 31, 2020, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details