झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में मिले महिला के शव की अब तक नहीं हो सकी पहचान, पोस्टमार्टम में हुए कई खुलासे

रांची के पुंदाग थाना क्षेत्र में मिले अज्ञात महिला (Dead woman found in Ranchi Pundag) के शव की पहचान अब तक नहीं हो पाई है. हालांकि, शव के पोस्टमार्टम के बाद यह साफ हो गया है कि मामला दुष्कर्म का नहीं है. महिला की हत्या उसके सिर पर वार कर कर उसकी हत्या की गई है. पुलिस अब भी मामले की जांच में जुटी है.

By

Published : Nov 11, 2022, 1:50 PM IST

Woman murdered in Ranchi
Woman murdered in Ranchi

रांची: जिला के पुंदाग थाना क्षेत्र के नयासराय पुल के पास गुरुवार को मृत महिला (Dead woman found in Ranchi Pundag) के शव की पहचान नहीं हो पाई है. पहचान नहीं हो पाने की वजह से पुलिस इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में कामयाब नहीं हो पा रही है. वहीं पोस्टमार्टम में महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने नहीं आने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि महिला के सिर पर किसी हथियार से कई बार वार किए गए हैं, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई.

ये भी पढ़ें:रांची में युवती की हत्या से सनसनी, मर्डर कर शव फेंके जाने की आशंका

हर थानों में भेजी गई तस्वीर: अज्ञात महिला के शव की पहचान नहीं हो पाने की वजह से पुलिस फिलहाल किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है. शव की पहचान के लिए पुंदाग पुलिस ने कई थानों को महिला की तस्वीर भेजी है लेकिन, अब तक पुलिस को महिला के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है.

दुष्कर्म की वारदात नहीं:दरअसल, महिला का शव मिलने के बाद कुछ लोगों ने यह आशंका जताई थी कि महिला के साथ कुछ गलत हुआ है. लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस आशंका को नकार दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. पूर्व में अनुमान लगाया जा रहा था कि जो शव बरामद किया गया है. वह किसी 20 से 25 साल की युवती की है लेकिन, जांच में यह तथ्य सामने आए हैं कि महिला की उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष के बीच की है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि महिला के सिर पर लगातार वार किए गए, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

जांच जारी: हटिया डीएसपी राजा मित्रा ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा चुका है. फिलहाल, शव को रिम्स के मोर्चरी में रखा गया है. हालांकि, अभी तक मृत महिला की पहचान नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से जांच में कठिनाइयां आ रही है. डीएसपी ने अंदेशा जताया है कि महिला जरूर किसी दूसरे क्षेत्र की है और हत्या कहीं अन्य क्षेत्र में कर उसके शव को छुपाने के मकसद से पुंदाग में लाकर फेंक दिया गया. हालांकि, पुलिस की एक स्पेशल टीम मृत महिला के तस्वीर के साथ उसके पहचानने वाले को खोज रही है. वहीं आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी खंगाला जा रहा है, ताकि कोई सुराग हासिल हो सके.

क्या है पूरा मामला:गुरुवार की सुबह कुछ लोग पुंदाग स्थित नदी किनारे से गुजर रहे थे. इसी दौरान उनकी नजर मृत महिला पर पड़ी जिसकी हत्या की गई थी. स्थानीय लोगों की सूचना पर डीएसपी राजा मित्रा, ओपी प्रभारी विवेक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. साथ ही एफएसएल और डॉग स्क्वॉड की टीम पहुंची. टीम ने आसपास में खोजबीन की लेकिन, कोई सुराग हाथ नहीं लगा और न ही महिला की पहचान हो पाई. मामले में अज्ञात के खिलाफ पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details