झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 10, 2021, 1:36 AM IST

ETV Bharat / state

चान्हो प्रखंड के सिलागाईं गांव का इस तरह होगा विकास, डीसी ने बताई योजना

शहीद ग्राम विकास योजना के तहत चान्हो प्रखंड के सिलागाईं गांव के चयन के संबंध में डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में मंगलवार को बैठक हुई. इसमें चान्हो प्रखंड के ग्राम सिलागाईं के समग्र विकास के लिए 12 प्रस्तावों के संबंध में पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

development of Silagai village
चान्हो प्रखंड के सिलागाईं गांव

रांची:शहीद ग्राम विकास योजना के तहत चान्हो प्रखंड के सिलागाईं गांव के चयन के संबंध में डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में मंगलवार को बैठक हुई. इसमें चान्हो प्रखंड के ग्राम सिलागाईं के समग्र विकास के लिए 12 प्रस्तावों के संबंध में पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें-कोरोना ने सरपट दौड़ती विकास की गाड़ी पर ब्रेक लगाया, अब देश दोगुनी रफ्तार से दौड़ने को तैयार: अन्नपूर्णा देवी

बैठक में गांव में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए बकरी, कुक्कुट और सुअर पालन सह शेड निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग व्यक्तियों को देने के प्रस्ताव पर उपायुक्त ने जिला कार्यक्रम प्रबंधक जेटीडीएस को आवश्यक निर्देश दिया. आर्थिक सहयोग के लिए परिवार की महिलाओं के लिए एसएचजी बनाने का भी निर्देश दिया. इसी के साथ उन्होंने डीपीएम जेएसएलपीएस को एसएचजी बनाए जाने पर क्रेडिट लिंक कराने का निर्देश दिया. वहीं किसानों को मिश्रित खेती प्रोत्साहन के लिए निजी तालाब का निर्माण कराने, शहीद स्थल को सुंदर और दर्शनीय बनाने, श्मशान घाट की घेराबंदी के प्रस्ताव पर भी अफसरों को निर्देशित किया. बैठक में परियोजना निदेशक आइटीडीए, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, डीपीएम जेएसएलपीएस, बीडीओ चान्हों, जिला कार्यक्रम प्रबंधक जेटीडीएस, कार्यपालक अभियंता एनआरईपी-2, शहीद परिवार के वंशज और अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details