झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 12, 2020, 6:10 PM IST

ETV Bharat / state

रांची डीसी ने लैब को दी हिदायत, बिना एसआरएफ आईडी के न लें कोविड-19 जांच सैंपल

रांची में बुधवार को उपायुक्त छवि रंजन ने लोगों से अपील की है कि बिना एसआरएफ आईडी लिए लैब में कोविड-19 सैंपल न जमा कराएं. साथ ही लैब को हिदायत दी है कि बिना आईडी दिए रिपोर्ट न जारी करे. वहीं इसका पालन न करने पर संबंधित लैब के खिलाफ पैंडेमिक एक्ट और आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रांची खबर
बिना एसआरएफ आईडी लिए लैब में कोविड-19 सैंपल न जमा कराएं.

रांची:जिले के डीसी छवि रंजन ने बुधवार को सभी रांची वासियों से अपील की है कि बिना एसआरएफ आईडी लिए कोविड-19 सैंपल जमा न करें. इसके साथ ही उन्होंने सभी लैब संचालकों से भी अपील की है कि एसआरएफ आईडी जारी किए बिना किसी भी व्यक्ति का सैंपल न लिया जाए, न ही उनका कोविड टेस्ट रिपोर्ट जारी किया जाए.

किया जाए एसआरएफ आईडी जांच
डीसी ने अपील करते हुए कहा है कि जब भी कोई व्यक्ति कोविड टेस्ट के लिए किसी लैब में पहुंचे तो सैंपल देते समय अपनी एसआरएफ आईडी की जांच अवश्य करा कर ले. बिना आईडी लिए लैब छोड़कर न जाए. अगर किसी लैब में बिना एसआरएफ आईडी दिए सैंपल देने के लिए बाध्य किया जाता है. तो इसकी जानकारी तुरंत जिला प्रशासन को दे.


इसे भी पढ़ें-झारखंड में कोरोना का बढ़ता आंकड़ा, अब तक 19,578 संक्रमित, 194 की मौत


आरटीपीसीआर एप पर किया जाए अपडेट
साथ ही उन्होंने राज्य के सभी लैब संचालकों को भी नसीहत दी है कि अगर कोई व्यक्ति उनके लैब पर जांच कराने के लिए पहुंचते हैं, तो उस व्यक्ति से संबंधित जानकारी आरटीपीसीआर एप पर अपडेट किया जाए. साथ ही तुरंत ही एसआरएफ आईडी जनरेट करवा कर उपलब्ध करवाएं. अगर किसी भी जगह से ऐसी शिकायत मिलती है कि एसआरएफ आईडी बताए बिना कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट जारी किया जाता है, तो संबंधित लैब के खिलाफ पैंडेमिक एक्ट और आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details