झारखंड

jharkhand

रांचीः विभिन्न कार्यकारी विभागों के योजनाओं की समीक्षा बैठक, DC ने दिए सख्त निर्देश

By

Published : Aug 5, 2020, 3:25 PM IST

रांची में बुधवार को उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में विभिन्न कार्यकारी विभागों के योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान उपायुक्त ने योजनाएं को लेकर मौजूद अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

review meeting.
योजनाओं की समीक्षा बैठक.

रांचीः जिले के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में विभिन्न कार्यकारी विभागों के योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई. इस बैठक को मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में आयोजित किया गया. उपायुक्त छवि रंजन ने पथ प्रमंडल, भवन प्रमंडल, आरईओ, पीएचईडी, स्पेशल डिवीजन के एक्सक्यूटिव इंजीनियर्स को योजनाओं के क्रियांवयन संबंधी जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

जानकारी देते उपायुक्त छवि रंजन.

योजनाओं को करें पूरा
बैठक में कुछ अनुपस्थित एक्सक्यूटिव इंजीनियर्स को लेकर उपायुक्त ने नाराजगी जताई है और शो कॉज करने का निर्देश दिया है. उपायुक्त छवि रंजन ने सभी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर्स को सख्त निर्देश दिया है कि योजनाओं को समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें. डेडलाइन के अंदर कार्य पूरा होना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं की राशि प्राप्त हो चुकी है, उसे हर हाल में पूरा करें. अगर योजना पूरी नहीं होती तो संबंधित संवेदक पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी या संबंधित पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-सिमडेगा: जमीन में जिंदा दफन हुआ 4 साल का मासूम, जेसीबी चालक और मुंशी की बड़ी लापरवाही

मामलों को संज्ञान में लाया जाए
वहीं, बैठक में भूमि की उपलब्धता, उसके अधिग्रहण और विधि व्यवस्था के मामलों की चर्चा की गई. इस पर उपायुक्त ने साफ कहा है कि किसी भी योजना के क्रियांवयन में अगर भूमि की उपलब्धता के कारण कार्य लंबित हो रहा है, तो ऐसे मामलों को संज्ञान में लाया जाए. विधि- व्यवस्था की समस्या अगर उत्पन्न होती है, तो ऐसे मामलों की रिपोर्ट तुरंत दी जाए, जिससे उसका निराकरण किया जा सके. इससे विकास कार्य अवरुद्ध नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details