झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 28, 2023, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

Muharram In Ranchi: रांची में डीसी-एसएसपी के नेतृत्व में जवानों ने किया फ्लैग मार्च, सौहार्दपूर्ण माहौल में मुहर्रम मनाने की अपील

मुहर्रम की पूर्व संध्या पर रांची के संवेदनशील इलाके में डीसी राहुल सिन्हा और एसएसपी कौशल किशोर के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान डीसी और एसएसपी ने लोगों से सौहार्दपूर्ण माहौल में मुहर्रम मनाने की अपील की.

http://10.10.50.75//jharkhand/28-July-2023/jhrncmarchavbjhc10056_28072023194248_2807f_1690553568_409.jpg
DC And SSP Did Flag March Regarding Muharram

रांचीःराजधानी रांची में कल यानी 29 जुलाई को मुहर्रम का जुलूस निकाला जाएगा. मुहर्रम को लेकर एक तरफ जहां तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. शुक्रवार को राजधानी रांची के संवेदनशील इलाकों में अचानक सायरन बजने लगा. दरअसल, मुहर्रम के मद्देनजर राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों में रांची डीसी और रांची एसएसपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया गया.

ये भी पढ़ें-पुलिस मुख्यालय के रडार पर जमीन माफिया, अपराधी-माफिया गठजोड़ पर नकेल कसने की कवायद

सौहर्दपूर्ण तरीके से मुहर्रम मनाने की अपीलः फ्लैग मार्च की अगुवाई कर रहे रांची डीसी राहुल सिन्हा ने कहा कि जिला प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. मजिस्ट्रेट के साथ बड़ी संख्या में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती राजधानी के विभिन्न इलाकों में की गई है. डीसी राहुल सिन्हा ने कहा कि हर धर्म के पर्व-त्योहार के अवसर पर राजधानी रांची एक मिसाल बनी है और मुहर्रम का जुलूस भी जब निकाला जाएगा आपसी सौहार्द देखने को मिलेगा.

अफवाह फैलानेवालों पर रहेगी पुलिस की नजरः वहीं रांची के एसएसपी कौशल किशोर ने कहा कि मुहर्रम के मद्देनजर पूरे रांची में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. रांची एसएसपी ने बताया कि रांची पुलिस की असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी प्रशासन नजर बनाए हुए है. यदि कोई भी अफवाह फैलाता नजर आएगा तो उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. रांची में सुरक्षा के मद्देनजर शहर के विभिन्न इलाकों में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है. वहीं असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details