झारखंड

jharkhand

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट में अति महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई को अगले आदेश तक के लिए बढ़ाया गया

By

Published : Apr 20, 2020, 8:15 PM IST

Updated : May 15, 2020, 2:44 PM IST

कोरोना वायरस के कारण झारखंड हाई कोर्ट में अगले आदेश तक पहले की भांति सिर्फ अति महत्वपूर्ण याचिका की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी.

date of important  cases extended till further order in high court at ranchi
मुख्य न्यायधीश

रांची: कोरोना वायरस के कारण झारखंड हाई कोर्ट में अगले आदेश तक पहले की भांति सिर्फ अति महत्वपूर्ण याचिका की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने निर्णय लिया है. उन्होंने कहा है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सिर्फ अति महत्वपूर्ण याचिका पर सुनवाई होगी.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव से बचाव को लेकर देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने को देखते हुए झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. उन्होंने निर्णय लिया है कि झारखंड हाई कोर्ट में पहले की तरह अगले आदेश तक अति महत्वपूर्ण मामले पर ही सुनवाई होगी. उन्होंने कहा है कि अति महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही की जाएगी. अति महत्वपूर्ण मामले की जानकारी अधिवक्ता को रजिस्ट्रार जनरल को ईमेल के माध्यम से देना होगा. रजिस्ट्रार जनरल अधिवक्ता की ओर से अति महत्वपूर्ण मामले की दी गई जानकारी को मुख्य न्यायाधीश के समक्ष पेश करेंगे. मुख्य न्यायाधीश के आदेश के उपरांत याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा. उसके बाद मामले की सुनवाई हो पाएगी. इसके लिए हाई कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की है. हाई कोर्ट में अति महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई के लिए एक डबल बेंच और दो सिंगल बेंच हमेशा तैयार रहेगा. जो दिन के 12:00 बजे से 3:00 बजे तक अति महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई करेगी.

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के कारण झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने निर्णय लिया है कि अब झारखंड हाई कोर्ट में नियमित सुनवाई नहीं होगी. सिर्फ अति महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. इसके लिए झारखंड हाई कोर्ट में एक डबल बेंच और दो सिंगल बेंच हमेशा तैयार रहेगा.

Last Updated : May 15, 2020, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details