झारखंड

jharkhand

डालसा सचिव ने किया एकदिवसीय कार्यक्रम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिया प्रशिक्षण

By

Published : Jun 30, 2020, 11:56 PM IST

Updated : Jul 1, 2020, 5:14 AM IST

रांची में डालसा सचिव अभिषेक कुमार ने गूगल मीट ऐप के जरिए पैनल लॉयर्स और पारा लीगल वॉलिंटियर को झालसा की तरफ से चलाए जा रहे है तीन योजनाओं के बारे में बताया. साथ ही साथ इस योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को किस तरीके से लाभ पहुंचाया जाए, इस विषय में विस्तृत जानकारी दी गई.

Dalsa Secretary
डालसा सचिव

रांची: झालसा के कार्यपालक अध्यक्ष एचसी मिश्रा के निर्देशानुसार डालसा के तत्वधान में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पैनल लॉयर्स और पारा लीगल वॉलिंटियर के बीच ट्रेनिंग कार्यक्रम चलाया गया. इस दौरान डालसा सचिव अभिषेक कुमार ने गूगल मीट ऐप के जरिए पैनल लॉयर्स और पारा लीगल वॉलिंटियर के झालसा के चलाए जा रहे है तीन योजनाओं के बारे में बताया. साथ ही साथ इस योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को किस तरीके से लाभ पहुंचाया जाए, इस विषय में विस्तृत जानकारियां दी गई.

देखें पूरी खबर

इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अभिषेक कुमार ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह पैनल लॉयर्स और पारा लीगल वॉलिंटियर को प्रत्येक सप्ताह ट्रेनिंग करानी है. उसी के तहत पहली ट्रेनिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कराई गई और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित पैनल लॉयर्स और पारा लीगल वालंटियर को झालसा के माध्यम से चलाए जा रहे है, श्रमवे वंदते, कर्तव्य मानवता इन सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में इस बीच से बताया गया. ताकि इस योजना को धरातल में उतारा जाए, जिसके अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके.

ये भी पढ़ें-संथाल की धरती से बजा था अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह का बिगुल, सिदो-कान्हू थे हूल क्रांति के नायक

श्रमवे वंदते के तहत पैनल लॉयर्स और पारा लीगल वॉलिंटियर को बताया गया कि अधिक से अधिक प्रवासी मजदूरों को लेबर कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड राशन, कार्ड असंगठित मजदूरों का पंजीयन बनाना है. ताकि लोगों को अधिक से अधिक इसका लाभ मिल सके. मानवता योजना के तहत विभिन्न संगठनों में रह रहे महिला और बच्चों की देखभाल के साथ-साथ उनकी समस्याओं को किस तरीके से दूर किया जाए इस पर विचार किया गया.

ऑनलाइन प्रशिक्षण में लगभग 100 पीएलबी और पैनल लॉयर्स ने भाग लिया, लॉकडाउन के कारण सभी प्रशिक्षण कार्यक्रम बंद हो गए थे लेकिन झालसा के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायाधीश एचसी मिश्रा की पहल पर ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू की गई है. इसके माध्यम से पैनल लॉयर पीएलबी और मध्यस्था की ट्रेनिंग कराई जाएगी और कोविड-19 पीरियड में कार्यो में तेजी लाने का प्रयास किया जाएगा.

Last Updated : Jul 1, 2020, 5:14 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details