झारखंड

jharkhand

रांची रेलवे स्टेशन पर उमड़ी परीक्षार्थियों की भीड़, लटक कर करना पड़ा ट्रेन में सफर

By

Published : Jun 2, 2019, 10:02 PM IST

रविवार को यूपीएससी परीक्षा खत्म होने के बाद रांची रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी. कई परीक्षार्थीयों को टिकट काउंटर पर लगी लंबी लाइन की वजह से बिना टिकट ही ट्रेन में सफर करना पड़ा.

रांची रेलवे स्टेशन पर उमड़ी परीक्षार्थियों की भीड़

रांची: राजधानी में 40 परीक्षा केंद्रों पर यूपीएससी की परीक्षा आयोजित की गई थी. वहीं, परीक्षा खत्म होने के बाद रांची रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी. जिसके बाद परीक्षार्थियों को ट्रेनों पर लटककर सफर करना पड़ा. गौरतलब है कि देश भर के परीक्षार्थी राजधानी रांची पहुंचे थे और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लिए थे. यूपीएससी प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा के साथ-साथ कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी आयोजित हुई थी.

रविवार को दिनभर राजधानी रांची में परीक्षार्थियों की जमावड़ा दिखा. शहर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ी. वहीं, राज्य के विभिन्न जिलों के अलावा देश के कई क्षेत्रों से परीक्षार्थी राजधानी रांची पहुंचे थे और यूपीएससी समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल हुए थे. परीक्षा खत्म होने के बाद रांची रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की हुजूम देखी गई. मजबूरन परीक्षार्थी ट्रेनों में सफर करते दिखे.

देखें पूरा वीडियो

कई परीक्षार्थी टिकट काउंटर पर लगी लंबी लाइन की वजह से टिकट तक नहीं मिला और उन्हें बिना टिकट ही ट्रेन में सफर करना पड़ा. कई परीक्षार्थी तो अपने गंतव्य तक निर्धारित समय पर पहुंच भी नहीं सके और स्टेशन परिसर पर ही मजबूरन उन्हें डेरा डालना पड़ा. हमेशा ही ऐसा देखा गया है कि जब भी इस तरह की केंद्रीय स्तर की परीक्षा आयोजित होती थी तो, स्पेशल ट्रेन चलाई जाती थी. लेकिन इस बार रांची रेल मंडल से एक बड़ी चूक हुई है और इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details