झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 22, 2023, 10:38 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में कांस्टेबल की मौत के मामले में पत्नी पर हत्या का आरोप, मां ने दर्ज करायी प्राथमिकी

रांची में कांस्टेबल की मौत मामले में नया मोड़ आ गया है. मृतक कांस्टेबल की मां ने अपनी बहू पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में मां ने सुखदेवनगर थाना प्राथमिकी दर्ज करायी है. Constable death case in Ranchi.

http://10.10.50.75//jharkhand/22-October-2023/jh-ran-02-jwandeathissue-photo-7200748_22102023212542_2210f_1697990142_451.jpg
Constable Death Case In Ranchi

रांचीः रांची जिला पुलिस बल में पदस्थापित कांस्टेबल अभिषेक कुमार की मौत के मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. हत्या का आरोप अभिषेक की पत्नी पर ही लगाया गया है. इसको लेकर अभिषेक की मां ने उसकी पत्नी पर एफआईआर दर्ज करायी है.

ये भी पढ़ें-रांची में पुलिस कांस्टेबल की संदेहास्पद मौत, गर्दन पर मिले निशान, जांच में जुटी पुलिस

10 अक्टूबर को संदेहास्पद परिस्थिति में कांस्टेबल की मौत हुई थीःरांची जिला बल में तैनात कांस्टेबल अभिषेक कुमार का पिछले सप्ताह संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई थी, लेकिन अब अभिषेक की मां शोभा देवी का आरोप है कि अभिषेक की हत्या की गई है. इस संबंध में शोभा देवी ने अभिषेक की पत्नी अक्षरा देवी समेत अन्य के खिलाफ सुखदेवनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

मां ने सुखदेवनगर थाना में दर्ज करायी प्राथमिकीःशोभा देवी की ओर से थाने में दिए गए आवेदन में कहा गया है कि उनका पुत्र अभिषेक पत्नी के साथ न्यू पंडरा इलाके में किराए के मकान में रहता था. 10 अक्टूबर की रात उन्हें यह जानकारी मिली कि उनके पुत्र अभिषेक की मौत हो गई है. मामले की जानकारी मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे. अक्षरा देवी ने उन्हें बताया कि गले में खाना अटकने के बाद उलटी होने की वजह से अभिषेक की मौत हो गई है. आवेदन में कहा गया है कि उनके पुत्र के गले में रस्सी या तार के निशान हैं. शोभा ने दावा किया है कि उनके पुत्र की हत्या की गई है. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस अभिषेक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.
पत्नी के व्यवहार को लेकर मां से की थी शिकायतः अभिषेक की मां शोभा देवी ने पुलिस को बताया कि उनके पुत्र ने अक्षरा के खराब व्यवहार को लेकर जानकारी दी थी. उसने बताया था कि उसकी पत्नी अक्षरा की नीयत ठीक नहीं है. वह कभी भी कुछ कर सकती है. अभिषेक की मां के अनुसार उल्टी के बाद मौत होने की बात प्रमाणित करता है कि उनके पुत्र की हत्या की गई है. उन्होंने पुलिस से सीसीटीवी फुटेज जांच, फारेंसिक जांच और अक्षरा के मोबाइल की जांच कराने का आग्रह किया है.
यूडी केस हुआ था दर्जः रांची जिला बल में तैनात अभिषेक कुमार की 10 अक्तूबर 2023 को न्यू पंडरा स्थित एक मकान में मौत हुई थी. इस मामले में पत्नी अक्षरा के बयान पर सुखदेवनगर थाने में यूडी केस दर्ज किया गया था. पुलिस ने अभिषेक के शव का रिम्स में पोस्टमार्टम कराने के बाद 11 अक्तूबर 2023 को परिजनों को शव सौंप दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details