झारखंड

jharkhand

Crime Ranchi News: भू-माफिया पैरवी करने पहुंचे एसएसपी कार्यालय, पुलिस ने गिरफ्तार कर सड़क पर करायी परेड

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 17, 2023, 10:51 PM IST

दो भू-माफियाओं को एसएसपी से मिलना महंगा पड़ गया. रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने दोनों के संदिग्ध आचरण को देखते हुए गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. इसके बाद पुलिस कर्मियों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-September-2023/jh-ran-04-jameenmafiya-vis-7200747_17092023173639_1709f_1694952399_1035.jpg
Two Land Mafia Arrested From SSP Office

रांचीः राजधानी रांची में भू-माफिया पर पुलिस की टेढ़ी नजर पड़ चुकी है. रविवार को एसएसपी चंदन सिन्हा के निर्देश पर दो भू-माफियाओं को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया. दोनों एसएसपी से एक मामले को लेकर मिलने पहुंचे थे. इसी दौरान उनके आचरण को संदिग्ध पाकर एसएसपी ने दोनों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. इसके बाद पुलिस कर्मियों ने दोनों भू-माफिया को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-Ranchi Crime News: फाइनेंसकर्मी सना के प्रेमी को भेजा गया जेल, बहन ने लगाया था हत्या का आरोप

जानिए क्या है पूरा मामलाः रांची के नामकुम थाना क्षेत्र सहित कई इलाकों में दबंगई कर जमीन हड़पने वाले अशोक पासवान और रंजीत भुटकुमार उर्फ रंजीत पाहन को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पर आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं. रांची एसएसपी कार्यालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 17 मई 2023 को नामकुम थाना क्षेत्र के केतारी बगान में एक बहुत बड़े प्लॉट पर कब्जा करने का प्रयास किया गया था. भू-माफिया के द्वारा कई लोगों से मारपीट, जानलेवा हमला, अवैध आग्नेयास्त्र से फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था. इस संबंध में नामकुम थाना कांड संख्या 134/23 दिनांक 17.03.23 धारा 147/148, 149, 326, 307, 506 भादवी एवं 25(1-B)a/26/27 शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत कांड दर्ज किया गया था. उस कांड के प्राथमिकी अभियुक्त अशोक पासवान और अप्राथमिकी अभियुक्त रंजीत भुटकुमार उर्फ रंजीत पाहन थे. दोनों को रविवार को गिरफ्तार किया गया.

सड़क पर परेड करवाते थाने ले गए पुलिस कर्मीःदोनों गिरफ्तार भू-माफियाओं की पुलिस ने हेकड़ी निकाल दी. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दोनों भू-माफियाओं को उन्हीं के इलाके में हथकड़ी पहनाकर उनका परेड भी करवाया. जिस इलाके में दोनों का आतंक था, उसी इलाके में उन्हें पैदल हथकड़ी पहनाकर थाने तक पुलिस कर्मी ले गए.

सीनियर एसपी से मिलने पहुंचे थे भू-माफियाः रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के अनुसार अशोक पासवान एक जमीन कब्जा करने वाला दलाल और अपराधी है. इसके बावजूद वह एसएसपी कार्यालय पहुंच गया. उसके बातचीत और गतिविधि को संदिग्ध पाते हुए एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने तत्काल पूछताछ और अग्रेतर कार्रवाई के लिए थाना को निर्देशित किया. इसके बाद नामकुम थाना की पुलिस पहुंची और दोनों भू-माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया. एसएसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि भू-माफिया सावधान हो जाएं और गलत हरकतें करना छोड़ दें, वरना उन पर आगे भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details