झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 26, 2023, 9:03 PM IST

Updated : Jul 27, 2023, 6:29 AM IST

ETV Bharat / state

रांची में सीपीआईएम नेता सुभाष मुंडा की हत्या, अपराधियों ने ऑफिस में घुसकर मारी गोली

रांची में सीपीआईएम नेता सुभाष मुंडा की हत्या कर दी गई है. अपराधियों ने उनके ऑफिस में घुसकर उन्हें गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. हत्या के विरोध में आज (27 जुलाई) आदिवासी संगठनों रांची बंद की घोषणा की है.

Murder in Ranchi
Murder of Subhash Munda

रांची: राजधानी में सीपीआईएम के नेता सुभाष मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. सुभाष मुंडा की हत्या दलादली चौक के पास स्थित उनके कार्यालय में की गई है. अज्ञात अपराधियों ने ऑफिस में बैठे सुभाष मुंडा पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार सुभाष मुंडा को अपराधियों ने 7 गोलियां मारी है. गोली मारने के बाद बेखौफ अपराधी मौके से फरार हो गए. मामले की जानकारी मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी कर अपराधियों की तलाश की जा रही है. हालांकि अभी तक पुलिस को इस मामले में कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

ये भी पढ़ें-कमल भूषण के अकाउंटेंट की गोली मारकर हत्या, पिछले साल हुई थी कमल की भी हत्या


कमल भूषण के करीबी थे सुभाष मुंडा:सुभाष मुंडा रांची के चर्चित बिल्डर और जमीन कारोबारी स्वर्गीय कमल भूषण के बेहद करीबी थे. एक महीने के भीतर यह दूसरी वारदात है जब कमल भूषण के एक और करीबी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. इससे पूर्व अपराधियों ने रांची के पिस्का मोड़ में स्वर्गीय कमल भूषण के अकाउंटेंट संजय सिंह की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस की जांच में यह बात भी सामने आई थी कि कमल भूषण की हत्या करने वाले लोगों ने ही संजय सिंह की हत्या की थी और अपराधियों ने कमल भूषण के कई करीबियों को टारगेट कर रखा था. आशंका जताई जा रही है कि इस वारदात में भी कमल भूषण के पुराने दुश्मनों का ही हाथ है.

आक्रोशित लोगों ने की तोड़फोड़:वहीं, दूसरी तरफ सुभाष मुंडा की हत्या की खबर सुनकर स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए हैं. स्थानीय लोगों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की है और दुकानों को बंद करवा दिया है. स्थानीय लोग सुभाष मुंडा के शव के साथ ही सड़क पर हंगामा कर रहे हैं. पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की गई है. चौक पर मौजूद एक शराब दुकान को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया है.जानकारी मिलने के बाद रांची के ग्रामीण एसपी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर काम कर रहे हैं और लोगों को समझाने का काम भी.

Last Updated : Jul 27, 2023, 6:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details