झारखंड

jharkhand

देखते ही देखते जमींदोज हो गई कार, देखिए LIVE वीडियो!

By

Published : Jan 24, 2023, 9:57 AM IST

Updated : Jan 24, 2023, 12:27 PM IST

रांची में अवैध निर्माण के कारण अपार्टमेंट में दरार आ गई है. इससे अपार्टमेंट में रहने वाले लोग दहशत में हैं. सोसायटी के लोगों ने पुलिस प्रशासन से शिकायत भी की है. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

illegal construction in Ranchi
अवैध निर्माण-खतरे में जान

देखें वीडियो

रांचीः राजधानी में नियम और कानून को ताक पर रखकर अपार्टमेंट्स का निर्माण किया जा रहा है. मोरहाबादी मैदान के पास एक बिल्डर की मनमानी की वजह से 200 परिवार खतरे में आ गए हैं. अपार्टमेंट के ओपन स्पेस में गहरी खुदाई होने की वजह से रतन हाइट्स अपार्टमेंट में दरार आ गई है. वहीं मिट्टी धंसने के कारण एक कार जमींदोज हो गई और जेनसेट अब भी हवा में लटका हुआ है.

यह भी पढ़ेंःरांची: बेधड़क बन रहे अवैध भवनों के खिलाफ निगम हुआ सख्त, जल्द होगा यूसी केस दायर

रतन हाइटस में रहने वाले लोगों ने बताया कि बिल्डर द्वारा ओपन स्पेस में कमर्शियल बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा है, जो अवैध निर्माण है. इसकी वजह है कि अपार्टमेंट के नक्शे में जिस स्थान पर निर्माण कराया जा रहा है, उसे ओपन स्पेस प्रदर्शित किया गया है. इसके बावजूद बिल्डर बिल्डिंग बायलॉज के तमाम नियम और कानून को ताक पर रखकर निर्माण करवा रहा है. बिल्डर की इस खेल में निगम के अधिकारी भी मिले है. यही वजह है कि अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने कोर्ट में रिट दाचिका दायर करने के बावजूद बिल्डर काम कर रहा है.

सोमवार की शाम लगातार हो रही खुदाई की वजह से अपार्टमेंट के पास मिट्टी धंस गई. इस घटना में एक कार जमींदोज हो गई. इस हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी. बताया जा रहा है कि अधिक मिट्टी कटाई की वजह से अपार्टमेंट में कई जगह दरारें आ गई हैं. इसके साथ ही अपार्टमेंट की ओर जाने वाली सड़क में भी दरारें आ गई हैं. इससे अपार्टमेंट में रहने वाले सभी परिवार दहशत में है. अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने पुलिस से शिकायत की है. मंगलवार यानी आज रतन हाइट्स सोसायटी की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है. इस बैठख में बिल्डर के मनमानी के खिलाफ आंदोलन करने की योजना तैयार की जाएगी.

Last Updated : Jan 24, 2023, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details