झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सत्ता पाने के लिए BJP लूटा रही पैसा, चुनाव आयोग कर रहा मदद: वृंदा करात

सीपीएम की वरिष्ठ नेता वृंदा करात ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि झारखंड चुनाव में बीजेपी खुलेआम पैसे बांट रही है, लेकिन चुनाव आयोग इस पर लगाम लगाने में विफल रहा है.

By

Published : Dec 13, 2019, 11:36 PM IST

CPIM leader Vrinda Karat accuses BJP in ranchi
वृंदा करात

रांची: झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद भी बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का विरोध लगातार जारी है. सीपीएम की नेता वृंदा करात ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड चुनाव में बीजेपी खुलेआम पैसा लूटा रही है.

देखें पूरी खबर

रांची में शुक्रवार को सीपीआईएम की वरिष्ठ नेता वृंदा करात ने बीजेपी के खिलाफ अपनी बात रखते हुए कहा कि जिस प्रकार से पिछले तीन चरणों के चुनाव में धनबल का प्रयोग किया है, उस से यह स्पष्ट हो रहा है कि बीजेपी सत्ता से दूर होते जा रही है. झारखंड विधानसभा चुनाव में जनता बीजेपी के खिलाफ अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है. इसको देखते हुए पार्टी के नेता जनता को बरगलाने के लिए पैसा का दुरुपयोग कर सत्ता पर काबिज पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- फरवरी से शुरू होगी मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं, ICSC ने 10th और 12th की समय सारणी की जारी

वृंदा करात ने बीजेपी के साथ-साथ इलेक्शन कमीशन पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड चुनाव में बीजेपी खुलेआम पैसे बांट रही है. पैसे के दम पर वोट लेने की कोशिश कर रही है. लेकिन चुनाव आयोग इस पर लगाम लगाने में विफल रहा है. उन्होंने कहा कि हालांकि भले ही बीजेपी के पास पैसा हो, लेकिन राज्य की जनता उसके साथ नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त निर्वाचन आयोग पर लोगों का भरोसा होता है लेकिन जिस तरह से बीजेपी की ओर से जनादेश को पैसे के बल पर खरीदने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में अगर निर्वाचन आयोग कोई कार्रवाई नहीं करती है तो यह निर्वाचन आयोग की कार्यशैली पर एक बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details