झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 5, 2022, 7:09 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा झारखंड में गंदी राजनीति कर विकास को कर रही है प्रभावित: दीपांकर भट्टाचार्य

झारखंड महागठबंधन के घटक दल भाकपा माले ने शनिवार को विपक्षी दल भाजपा पर हमला बोला. राजधानी पहुंचे भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने (CPIML General Secretary Dipankar Bhattacharya) ईटीवी भारत को दिए इंटरव्यू में भाजपा पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया.

CPIML General Secretary Dipankar Bhattacharya
दीपांकर भट्टाचार्य का इंटरव्यू

रांची: झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज है, लगातार बयानबाजी हो रही है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की बयानबाजी के बीच झारखंड महागठबंधन के घटक दल भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य (CPIML General Secretary Dipankar Bhattacharya) शनिवार को राजधानी रांची पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

भट्टाचार्य ने कहा कि राज्यपाल जिस प्रकार से राजनीतिक बयान दे रहे हैं, इससे यही प्रतीत होता है कि संवैधानिक पद पर बैठे लोग भी राजनीतिक पार्टियों के इशारे पर चल रहे हैं. इस दौरान भट्टाचार्य ने भाजपा पर झारखंड में गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया. साथ ही भाजपा पर राज्य के विकास को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें-बोले जीतन राम मांझी- हिंदू बनकर भी 75 साल से हैं गुलाम, पूजा कराने वाले खाते हैं मांस और पीते हैं शराब

भाकपा माले राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि 11 नवंबर को बुलाए गए विशेष सत्र को लेकर अपनी पार्टी के विधायकों और पार्टी के अन्य नेताओं से बात करेंगे. ताकि 11 नवंबर से आयोजित हो रहे विधानसभा सत्र में राज्य के विकास और स्थानीय मुद्दों को सदन के पटल पर रखा जा सके.

दीपांकर भट्टाचार्य का इंटरव्यू


गुजरात चुनाव और राजकोट के मोरबी में दुर्घटना को लेकर दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि जिस प्रकार से मोरबी पुल का जिम्मा अजंता घड़ी की कंपनी को दिया गया था, इससे यही प्रतीत होता है कि प्रशासनिक लोग घोर लापरवाही कर रहे हैं. गुजरात के अधिकारियों को जनता के जान की फिक्र नहीं है. लेकिन उसके बावजूद भी भारतीय जनता पार्टी वहां पर लोगों के बीच प्रचार प्रसार कर अपनी वाहवाही लूट रही है.



दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि गुजरात चुनाव में भाकपा माले की भी सक्रियता रहेगी. साथ ही साथ वैसी विधानसभा सीट पर उनकी पार्टी उतारेगी या फिर सहयोगी राजनीतिक दल को समर्थन देगी जहां आदिवासी वोट बैंक है. वहीं राज्य में जेएमएम और कांग्रेस पार्टी द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में राज्य की राजनीतिक हालात को लेकर वह देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से भी बात करेंगे ताकि भाजपा की सरकार गिराने वाली मनसा पूरी ना हो सके.

वहीं, भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने आप नेता अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में निगम का चुनाव होने वाले हैं, यहां पर सीपीआईएमएल के लोग अपनी भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिस तरह से झुग्गी झोपड़ी तोड़ी जा रही है, इसे हमारी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी. क्योंकि भाकपा माले हमेशा ही मजदूरों और गरीबों की आवाज बनकर खड़ी हुई है और निगम चुनाव में जनता की आवाज बन कर हम एक बार फिर लोगों के बीच आएंगे.

भाकपा माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि रामगढ़ में रविवार को जमीन की समस्या को लेकर मजदूरों और स्थानीय लोगों के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा राज्य के विभिन्न जिलों में आ आदिवासियों की समस्या को लेकर भी पार्टी के कार्यकर्ता एवं नेताओं के साथ मिलकर चर्चा करेंगे, ताकि मुख्यमंत्री तक लोगों की समस्या को पहुंचाया जा सके और उनका समाधान कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details