झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार को ईश्वर सदबुद्धि दे: सीपी सिंह

By

Published : Jan 5, 2022, 9:29 PM IST

Updated : Jan 5, 2022, 9:57 PM IST

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने हेमंत सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने राज्य में गिरती कानून व्यवस्था के लिए हेमंत सरकार को दोषी मानते हुए कहा है कि सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है. पिछली सरकार में नक्सली मांद में छुपे हुए थे. मगर सरकार बदलते ही इनके हौसले बढ़ गये हैं.

BJP MLA CP Singh
BJP MLA CP Singh

रांची: बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने ईश्वर से राज्य सरकार को सदबुद्धि देने की प्रार्थना की है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा विधायक सीपी सिंह ने सरकार के कामकाज की आलोचना करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन सरकार 29 दिसंबर को अपने कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाया है. इस दौरान लंबी चौड़ी बातें भी कही गई मगर हकीकत यह है कि जो योजनाएं पिछली सरकार के दौरान शुरू की गई या पूरा किये गये उसी का जिक्र कर वर्तमान सरकार वाहवाही लूटने में लगी है. उन्होंने अमृत योजना के तहत बन रहे जलमीनार और पेयजल सुविधा का जिक्र करते हुए सरकार की घोषणा को आड़े हाथों लिया.

ये भी पढ़ें-झारखंड में खराब कानून व्यवस्था को लेकर सड़क पर उतरी बीजेपी, कहा- झारखंड में जंगल राज

कानून व्यवस्था की स्थिति दयनीय

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने राज्य में गिरती कानून व्यवस्था के लिए हेमंत सरकार को दोषी मानते हुए कहा है कि सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है. पिछली सरकार में नक्सली मांद में छुपे हुए थे. मगर सरकार बदलते ही इनके हौसले बढ़ गये हैं. जिसके कारण आये दिन घटना हो रही है. मॉब लिंचिंग पर सरकार कानून बना रही है. मगर इसकी रोकथाम कैसे होगी इसके लिए गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार ने जो मॉब लिंचिंग कानून में प्रावधान किये हैं वो खुद विवादास्पद है.

बीजेपी विधायक सीपी सिंह

भाषाई विवाद चरम पर

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सरकार के द्वारा बीपीएल के लिए पेट्रोल मद में 25 रुपये की राहत सहायता देने की घोषणा को प्रपोगोंडा बताते हुए कहा कि क्या बीपीएल कार्डधारी मोटरसाइकिल रखने के योग्य होते हैं? उन्होंने सरकार पर भाषाई विवाद कराने का आरोप लगाते हुए हिन्दी और मैथिली के साथ नाइंसाफी करने का आरोप लगाया. सीपी सिंह ने भोजपुरी और मगही की तरह मैथिली को भी क्षेत्रीय भाषा में शामिल करने की मांग दोहराई है.

Last Updated : Jan 5, 2022, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details