झारखंड

jharkhand

रांची मेयर के खिलाफ निगमकर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम, विभागीय सचिव से की शिकायत

By

Published : Sep 11, 2021, 7:43 PM IST

रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) के मेयर आशा लकड़ा के अमर्यादित बयान के खिलाफ शनिवार को निगम पदाधिकारियों और कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया. कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने कहा कि मेयर को अपना बयान वापस लेना होगा, अन्यथा आंदोलन चलता रहेगा.

corporation-workers-worked-against-ranchi-mayor-by-wearing-a-black-badge
रांची मेयर के खिलाफ निगमकर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

रांचीः रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) में मेयर और नगर आयुक्त के बीच विवाद खत्म होने के बदले बढ़ता ही जा रहा है. पिछले दिनों मेयर आशा लकड़ा ने निगम आधिकारियों और कर्मचारियों के ऊपर अमर्यादित टिप्पणी की थी. इसके खिलाफ शनिवार को पदाधिकारियों और कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया. इसके साथ ही निगम अधिकारियों ने नगर विकास विभाग के सचिव विनय चौबे को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की है.

यह भी पढ़ेंःRMC: हड़ताल तक पहुंचा मेयर और नगर आयुक्त का विवाद, कांग्रेस का तंज- कमीशन ना मिलने पर बौखलायीं महापौर


मेयर आशा लकड़ा के खिलाफ निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है. शनिवार को निगम कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया. इससे पहले पदाधिकारियों और कर्मियों ने नगर आयुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था. इसके साथ ही एक दिवसीय पेन डाउन स्ट्राइक भी किया जा चुका है. निगम कर्मियों का कहना है कि जब तक मेयर अपने बयान को वापस नहीं लेती हैं, तब तक आंदोलन करते रहेंगे.

क्या कहते हैं निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष


बयान वापस लेने की मांग

रांची नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नरेश कुमार ने कहा कि मेयर आशा लकड़ा नगर निगम के गार्जियन हैं. गार्जियन की ओर से परिवार के सदस्यों पर अमर्यादित टिप्पनी की जाएगी, तो जनता के बीच अच्छा मैसेज नहीं जाता है. उन्होंने कहा कि मेयर के बयान से कर्मचारी नाराज हैं. उन्होंने कहा कि मेयर के बयान के खिलाफ कलम बंद हड़ताल कर चुके हैं. उन्होंने आग्रह किया है कि निगम कर्मियों के प्रति मेयर अपना व्यवहार बदले.

कर्मचारी और पदाधिकारी नाराज

पिछले दिनों मेयर आशा लकड़ा ने निगम कर्मचारियों और पदाधिकारियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मोटी चमड़ी वाले हो गए हैं और औरंगजेब का शासन चलाना चाहते हैं. इस टिप्पणी से कर्मचारी और पदाधीकारी नाराज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details