झारखंड

jharkhand

By

Published : May 11, 2021, 6:09 PM IST

Updated : May 11, 2021, 8:09 PM IST

ETV Bharat / state

झारखंड के साथ इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कम हो रहे कोरोना के मामले, ठीक होने वालों की बढ़ी संख्या

झारखंड समेत चार राज्यों और पांच केंद्र शासित राज्यों में रोजाना आने वाले नए कोरोना के मामलों में कमी आने लगी है. इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है.

corona-recovery-rate-increased-in-jharkhand
झारखंड के साथ इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कम हो रहे कोरोना के मामले

नई दिल्लीःअरसे बाद देश के लिए राहत भरी खबर आई है. झारखंड समेत चार राज्यों और पांच केंद्र शासित राज्यों में रोजाना आने वाले नए कोरोना के मामलों में कमी आने लगी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़ों के विश्लेषण के बाद इसकी जानकारी दी है. वहीं यहां ठीक होने वाले लोगों की दर यानी रिकवरी रेट भी बढ़ा है.

के साथ इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कम हो रहे कोरोना के मामले

ये भी पढ़ें-चिकित्सा उपकरणों की बढ़ी मांग, दाम बढ़ने से डेढ़ लाख में मिल रहा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

झारखंड की बात करें तो दस मई को प्रदेश में 6187 नए मरीज आए.6962 मरीज स्वस्थ हुए और 129 मरीजों की कोरोना से मौत हुई. इस दिन झारखंड का रिकवरी रेट 78.84 है. वहीं नौ मई को 4169 नए मरीज मिले थे, जबकि 6461 लोग स्वस्थ हुए थे. वहीं 97 लोगों ने कोरोना के कारण जान गंवाई थी. इस तरह हम देख रहे हैं कि संक्रमित होने वाले लोगों से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या अधिक है. वहीं नौ मई को प्रदेश में रिकवरी रेट 78.11% रहा. इस तरह हम पाते हैं प्रदेश में कोरोना के रिकवरी रेट में वृद्धि हुई है, जो सुकून देने वाली है.

इन राज्यों में भी हालात में सुधार

झारखंड के अलावा कई और प्रदेशों में हालात में सुधार के संकेत मिल रहे हैं. इसमें मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तेलंगाना के अलावा केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़, लद्दाख, दमण-दीव, लक्षद्वीप और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- झारखंड से सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन दिलाना हमारी प्राथमिकताः हेमंत सोरेन

सीएम ने भी दी थी जानकारी

प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट में वृद्धि पर बीते दिनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी खुशी जाहिर की थी. सीएम ने ट्वीट कर लोगों को आश्वस्त किया था. साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना गाइडलाइन और स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की थी.

Last Updated : May 11, 2021, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details