झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रिम्स से भागा कोरोना संक्रमित मरीज, मानसिक रूप से था विक्षिप्त

रांची में रिम्स से कोरोना मरीज फरार हो गया है. बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित कैदी मानसिक रूप से विक्षिप्त था. इस घटना को लेकर रिम्स प्रबंधन सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहा है.

By

Published : Jan 15, 2022, 8:42 PM IST

corona-patient-escaped-from-rims-in-ranchi
रिम्स

रांचीः रिम्स से कोरोना मरीज फरार हुआ है. इस घटना से रिम्स प्रबंधन की पेशानी पर बल ला दिया है. उसके बारे में बताया का रहा है कि कोरोना संक्रमित कैदी मानसिक रूप से विक्षिप्त है और वो सीआईपी से इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया था. लेकिन शनिवार को अपने वार्ड के गायब हो गया.

इसे भी पढ़ें- लातेहार से आया कोरोना का संदिग्ध मरीज रिम्स से हुआ फरार, तलाश में जुटी पुलिस

रांची में कोरोना संक्रमित विक्षिप्त रिम्स से फरार हुआ. इसको लेकर बताया जा रहा है कि सेंट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ साइकेट्री (CIP) से बेहतर इलाज के लिए 12 जनवरी को रिम्स में भर्ती कराया गया. कोरोना संक्रमित कैदी मरीज शनिवार को रिम्स से भाग गया. भागने वाले 50 वर्षीय विक्षिप्त कोरोना संक्रमित की खोज में रिम्स के निजी सुरक्षाकर्मी, सैप के जवान और सुरक्षा सुपरवाइजर लगे रहे पर वह रिम्स परिसर में कहीं नहीं मिला. रिम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. डीके सिन्हा ने बताया कि उपाधीक्षक से मिली जानकारी के अनुसार CIP से आया विक्षिप्त कैदी था उसकी तलाश की जा रही है. रिम्स के मेडिसिन विभाग के D2 वार्ड में भर्ती विक्षिप्त का कुछ पता नहीं लगने पर रिम्स प्रबंधन की ओर से इस घटना की जानकारी बरियातू पुलिस को दी गयी है. वहीं जगह-जगह पर लगे CCTV फुटेज की मदद की जा रही है. जिससे यह जानने की कोशिश कर रहा है कि वह कब और कैसे तथा किस रास्ते से भागा है.

रिम्स के सुरक्षाकर्मियों पर उठते रहे हैं सवालः रिम्स से कोरोना संक्रमित विक्षिप्त मरीज भाग खड़ा हुआ है. इससे पहले कोरोना की पहली लहर के दौरान गढ़वा से आए एक कोरोना संक्रमित ने न्यू ट्रॉमा सेंटर में ही सीधी के पास रेलिंग से फांसी लगा ली थी. इसके साथ ही कई मरीज के छत पर से ही कूद जाने की घटना भी घटी है. जिसको लेकर सवाल अक्सर उठता है कि सैकड़ो की संख्या में सुरक्षा कर्मियों के रहते कैसे मरीज इस तरह की घटना को अंजाम दे देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details