झारखंड

jharkhand

कोरोना संक्रमित रांची विधायक सीपी सिंह का स्वास्थ्य सामान्य, टीवी देखकर बिता रहे समय

By

Published : Jul 27, 2020, 4:28 PM IST

कोरोना संक्रमित रांची के विधायक सीपी सिंह का स्वास्थ्य सामान्य है. वह रिम्स के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती हैं. ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी.

mla cp singh
विधायक सीपी सिंह

रांची: भाजपा विधायक सीपी सिंह 22 जुलाई से रिम्स के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती हैं. उनका स्वास्थ्य सामान्य है. थर्ड फ्लोर पर एक कमरे में उनका इलाज चल रहा है. उनका ब्लड प्रेशर सामान्य है. फास्टिंग में शुगर लेवल 103 और ब्रेकफास्ट के बाद का शुगर लेवल 133 आया है. ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी. सीपी सिंह ने कहा कि अभी उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं है. फिलहाल, वह टीवी देख कर अपना समय बिता रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके संपर्क में आने वाले पांच और लोग संक्रमित हुए थे, जिनसे कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाल समाचार पूछते रहते हैं. इलाज के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हर दिन डॉक्टर कमरे के बाहर से ही फीडबैक लेते हैं.

ये भी पढ़ें: लातेहार: जयवर्धन सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी फरार, कोविड-19 सेंटर में था भर्ती

यह सवाल इसलिए पूछा गया क्योंकि दूसरे वैसे संक्रमित मरीज जिनमें किसी तरह का लक्षण नहीं है, उनकी शिकायत होती है कि डॉक्टर उनका हालचाल जानने नहीं आते हैं. दरअसल, एसिंप्टोमेटिक मरीजों को विटामिन सी और जिंक के अलावा विटामिन की कुछ अन्य गोलियां दी जाती हैं. अगर एसिंप्टोमेटिक मरीज किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित होता है तो उससे जुड़ी दवा दी जाती है. फिलहाल, विधायक सीपी सिंह शुगर के अलावा अपनी पुरानी दवाओं का सेवन कर रहे हैं. व्यवस्था के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत अब तक नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद मंत्री रामेश्वर उरांव और मंत्री बादल पत्रलेख ने उनसे फोन पर कुशल क्षेम पूछा था.

खुद ट्वीट कर दी थी जानकारी

बता दें कि 22 जुलाई को पूर्व मंत्री सह वर्तमान भाजपा विधायक सीपी सिंह कोरोना संक्रमित हो गए थे. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. इससे पहले झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा महतो भी कोरोना से संक्रमित हुए थे. हालांकि, मिथिलेश ठाकुर स्वस्थ हो चुके हैं. सीपी सिंह रांची से भाजपा विधायक हैं. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था कि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बुधवार दोपहर करीब 12 बजे उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर शाम करीब 6:35 बजे उन्हें रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था. बता दें कि सीपी सिंह बीते दिनों किसी संक्रमित के संपर्क में आए थे. जिसके बाद इन्होंने खुद जिला प्रशासन से अपने जांच कराने की मांग की थी. विधायक की उम्र 65 के करीब है और करीब डेढ़ साल पूर्व इनकी हार्ट प्रॉब्लम की हिस्ट्री भी रही है. इसके साथ ही ब्लड प्रेशर और शुगर के भी मरीज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details