झारखंड

jharkhand

धनबाद से नालंदा की शेखाना मस्जिद का कोरोना कनेक्शन, तबलीगी जलसे में शामिल 12 जमातियों की तालाश

By

Published : Apr 23, 2020, 8:21 AM IST

देशभर के 640 तबलीगी जमात के लोग शेखाना मस्जिद में आयोजित एक कार्यक्रम में शरीक हुए थे. धनबाद में ऐसे 12 लोगों की पहचान की जा चुकी है. कार्यक्रम में शामिल होने वालों की पूरे देश भर में तलाश की जा रही है.

Corona connection of Dhanbad to Shekhana Mosque of Nalanda
12 जमातियों की तालाश

धनबादःतबलीगी जमात के दौरान लोगों में कोरोना फैलने से पूरे देश में हड़कंप मचा है. दिल्ली में निजामुद्दीन में देश विदेश से लोग इसमें शामिल हुए थे. उसके बाद देश में बड़े पैमाने पर कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई. लगातार देश में इसको लेकर छापमारी चल रही है. ऐसे जमातियों की तलाश हो रही है जो इसमें शामिल हुए थे.

इस क्रम में धनबाद से भी बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रही है कि नालंदा बिहार शरीफ की शेखाना मस्जिद में 14 और 15 मार्च को तबलीगी जमात का जलसा कार्यक्रम हुआ था. पुलिस ऐसे 12 लोगों की तलाश में जुटी है जो इस जलसे में शामिल हुए थे.

देशभर के 640 तबलीगी जमात के लोग शेखाना मस्जिद में आयोजित एक कार्यक्रम में शरीक हुए थे. धनबाद में ऐसे 12 लोगों की पहचान की जा चुकी है. कार्यक्रम में शामिल होने वालों की पूरे देश भर में तलाश की जा रही है. धनबाद से कार्यक्रम में गए लोगों का कहना है कि यहां से सिर्फ 12 लोग ही गए थे. बिहार सरकार द्वारा भी इन्हें चिन्हित किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कुछ लोग पहले से ही क्वॉरेंटाइन पर है. प्रशासन द्वारा बाकी बचे लोगों को भी जांच कराने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-पलामूः क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

निजामुद्दीन मरकज के बाद तबलीगियों का बिहार शरीफ के जलसे में शामिल होने से प्रशासन की परेशानी फिर बढ़ गई है. भूली, टिकियापाड़ा, तोपचांची, गोमो और निरसा से एक वासेपुर के दो और गोविंदपुर समेत अन्य क्षेत्रों से कुल 5 लोग कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details