झारखंड

jharkhand

BAU के वानिकी कॉलेज में लड़की से छेड़खानी, कांके थाना में प्राथमिकी दर्ज

By

Published : Jun 8, 2023, 7:13 AM IST

रांची के बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के वानिकी कॉलेज में काम करने वाली एक लड़की के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. कॉलेज के ही एक संविदाकर्मी पर ये आरोप लगाया गया है. पुलिस की कार्रवाई का सभी इंतजार कर रहे हैं.

girl molested in ranchi
girl molested in ranchi

रांची:BAU यानी बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के वानिकी कॉलेज में राष्ट्रीय परियोजना के तहत काम करने वाली एक लड़की के साथ संविदाकर्मी द्वारा छेड़खानी का मामला सामने आया है. मामले को लेकर कांके थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. घटना 05 जून की बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलने के बाद वानिकी कॉलेज के छात्रों द्वारा आरोपी की पिटाई की भी खबर है.

यह भी पढ़ें:छेड़खानी रोकने के लिए रांची पुलिस का प्लान, स्कूल-कॉलेज के बाहर लगेंगे मोबाइल नंबर वाले होर्डिंग्स

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, BAU प्रबंधन ने आरोपी का अनुबंध समाप्त कर उसे सेवा से हटा दिया है, लेकिन मीडिया को BAU प्रबंधन की ओर से इसकी कोई जानकारी नहीं दी गयी है. ईटीवी भारत ने वानिकी कॉलेज के डीन डॉ मलिक से बात करने की कोशिश की लेकिन एक बार भी उन्होंने फोन नहीं उठाया.

07 जून को दर्ज कराई गई प्राथमिकी:BAU परिसर में 05 जून की दोपहर हुई घटना की प्राथमिकी 07 जून को दर्ज कराई गई है, जिसमें पीड़िता ने वानिकी विभाग के ही अनुबंधकर्मी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

सवालों के घेरे में प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर भी:05 जून को घटी घटना के बाद BAU और वानिकी कॉलेज प्रबंधन भी सवालों के घेरे में है. इसकी वजह यह है कि अपनी बीमार मां की जगह मजदूरी करने आ रही पीड़िता के साथ पिछले 10 दिनों से आरोपी अनुबंधकर्मी छेड़खानी कर रहा था.

पीड़िता ने इसकी जानकारी प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर को भी दी थी, लेकिन तब उन्होंने कोई संज्ञान नहीं लिया. पूरे मामले को दबाने की कोशिश लगातार की जाती रही, सूत्रों के हवाले से यह भी जानकारी है कि कैजुअल स्टाफ को डराने-धमकाने की भी कोशिश की गई. यही वजह है कि पीड़िता ने काफी देर से प्राथमिकी दर्ज कराई है.

BAU की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई:घटना को लेकर जहां वानिकी विभाग के छात्र-छात्राओं में रोष है. वहीं असुरक्षा की भावना भी है. ऐसे में BAU परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. सभी विभागों और यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर चल रहे प्रोजेक्ट, कॉलेजों और महिला छात्रावास के बाहर निजी सुरक्षा गार्ड्स को तैनात किया गया है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अब पुलिस सभी को पुलिस की कार्रवाई का इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details