झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: वार्ड नंबर 1 में एक करोड़ की लागत से होगा सड़क-नाली का निर्माण, मेयर-डिप्टी मेयर ने किया शिलान्यास

मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने रविवार को वार्ड नंबर 1 स्थित कांके रोड में 14 वें वित्त आयोग के तहत आवंटित फंड से लगभग 1.02 करोड़ की लागत से बिटुमिनस-पीसीसी रोड और नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया.

By

Published : Nov 29, 2020, 5:39 PM IST

Construction of road and drain in ward number 1 in ranchi
वार्ड नंबर 1 में एक करोड़ की लागत से होगा सड़क-नाली का निर्माण

रांचीः मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने रविवार को वार्ड नंबर 1 स्थित कांके रोड में 14 वें वित्त आयोग के तहत आवंटित फंड से लगभग 1.02 करोड़ की लागत से बिटुमिनस-पीसीसी रोड और नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इस योजना को पूर्ण करने का समय 9 माह है.

ये भी पढ़ें-डीएसपीएमयू में शिक्षक और कर्मचारी प्रतिनिधि के लिए होगा चुनाव, 8 दिसंबर को सीनेट चुनाव के लिए होगा मतदान

इस योजना के तहत बसंत विहार में कांके रोड स्थित मुख्य पथ से राज्य सभा सदस्य महेश पोद्दार के घर तक योजना 25 सौ फीट बिटुमिनस रोड, 1200 फीट पीसीसी पथ और 1508 फीट नाली का निर्माण होगा. इस योजना के शिलान्यास के दौरान वार्ड 1 के पार्षद नकुल तिर्की, कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता समेत भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद रहे.

मेयर आशा लकड़ा ने कहा है कि वर्तमान में जिन वार्डों में सड़क और नाली निर्माण का कार्य किया जा रहा है. रांची नगर निगम के अभियंता लगातार निर्माण संबंधी कार्यों की मॉनिटरिंग और गुणवत्ता की जांच कर रहे हैं, जिन वार्डों में सड़क और नाली का निर्माण कार्य चल रहा है. वहां के स्थानीय लोग भी ठेकेदार की ओर से किए जा रहे कार्यों के साथ-साथ गुणवत्ता की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. अगर निर्माण संबंधी कार्यों में काम की गुणवत्ता में कमी पाई जाएगी तो संबंधित ठेकेदार और कनीय अभियंता पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details